अंकल-आंटी ने तो हद की कर दी… हनीमून जैसी छुट्टियों की चाहत में बन गए ‘बंटी-बबली’, चुरा लिए करोड़ों, ऐसे खुला राज


नई दिल्ली: कपल को घूमने का शौक तो होता ही है. इसके लिए पैसा भी खर्च करना होता है. कई कपल पैसा खर्च करते हैं, तो कई लोगों का घूमने का सपना, सपना ही रह जाता है. लेकिन अमेरिका के एक कपल ने तो इसका एक अलग ही जुगाड़ निकाल लिया. हैरान करने वाली बात यह है कि इस कपल ने सरकार को ही लगभग 500,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 4.2 करोड़ रुपये) का चूना लगा दिया. करोड़ों की ठगी करने के बाद वे वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड में दर्जनों शानदार छुट्टियां मनाने गए, जबकि उन्होंने दावा किया कि वे काम के सिलसिले में ट्रैवल कर रहे थे.

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, 61 वर्षीय थॉमस बुचार्ड ने अपनी गर्लफ्रेंड, 53 वर्षीय कैंटेल बॉयड को अपने सहायक के रूप में “नो-शो” जॉब पर रखने के लिए अपने सरकारी कनेक्शन का इस्तेमाल किया, ताकि वे फ्लोरिडा में वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड की 31 यात्राओं सहित कई छुट्टियां मना सकें. बुचार्ड एक आर्मी कॉन्ट्रैक्टर हैं. अभियोजकों ने कहा कि उनकी विस्तृत योजना ने रक्षा विभाग को 490,000 अमेरिकी डॉलर से अधिक का नुकसान पहुंचाया.

पढ़ें- गुब्बारे से जासूसी हुआ पुराना… अब नए पैंतरे के साथ आ गया ड्रैगन, अमेरिका को चीन ने ‘नए हमले’ के साथ छका दिया

कैसे दिया सरकार को धोखा
बुचार्ड, जो मैसाचुसेट्स में अमेरिकी सेना नैटिक कॉन्ट्रैक्टिंग डिवीजन के प्रभारी थे, ने कथित तौर पर सरकारी ठेकेदार इवोल्यूशन एंटरप्राइज इंक के साथ अपने “लंबे समय से चले आ रहे संबंधों” का इस्तेमाल करके बॉयड को अपने सहायक के रूप में काम पर रखा. अभियोजकों ने कहा कि उन्हें 487,658 डॉलर का सरकारी वेतन दिया गया और उन्होंने 2014 से 2018 तक “बहुत कम या कोई उपयोगी कार्य” नहीं किया, जिससे सरकार को यात्रा व्यय में 75,583 डॉलर का अतिरिक्त खर्च करना पड़ा.

कथित तौर पर कपल ने दो से 15 दिनों की छुट्टियां बुक की थीं. उनकी यात्राएं व्यावसायिक घंटों के दौरान की गई थीं. इसमें होटल में ठहरना, पूल में आराम करना और डिज्नी पार्कों में जाना शामिल था. इसके अलावा, दंपत्ति ने वर्जीनिया और फ्लोरिडा के अन्य स्थानों की यात्रा भी की. अभियोजकों ने कहा कि 61 वर्षीय व्यक्ति ने अपनी यात्राओं की प्रकृति को छिपाया और व्यय रिकॉर्ड को गलत तरीके से प्रस्तुत करके और फिर स्वीकृत करके प्रतिपूर्ति की मांग की.

Tags: Ajab Gajab, America News, World news



Source link

x