अक्षर पटेल की फाइनल में एक छोटी सी गलती और लग जाता जीवन भर का ‘कलंक’, हार्दिक ने ऐसे बचाई लाज


हाइलाइट्स

अक्षर पटेल के ओवर में हेनरिक क्‍लासेन ने 24 रन बनाए. जिसके बाद भारत की पकड़ से यह मैच लगभग निकल गया.टीम इंडिया ने वापसी कर साउथ अफ्रीका को धूल चटाई.

नई दिल्‍ली. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का फाइनल भले ही टीम इंडिया ने अपने नाम कर लिया हो लेकिन यह जीत रोहित एंड कंपनी के लिए इतनी भी आसान नहीं रही. इस मुश्किल पिच पर 177 रनों का विशाल लक्ष्‍य देने के बावजूद हेनरिक क्‍लासेन की करिश्‍माई पारी ने मुकाबले को लगभग भारत की झोली से दूर पहुंचा दिया था. इसकी वजह बने अक्षर पटेल. ऐसा इसलिए क्‍योंकि पटेल के ओवरों की क्‍लासेन ने जमकर धुनाई की. 15वें ओवर में अक्षर ने 24 रन पड़वा दिए, जिसके बाद मैच साउथ अफ्रीका की झोली में पड़ा नजर आने लगा.

साउथ अफ्रीका को जीत के लिए आखिरी 36 गेंदों पर 54 रनों की दरकार थी, लेकिन आखिरी 30 गेंदों पर उन्‍हें महज 30 रन ही जीत के लिए चाहिए थे. ऐसे में अक्षर पटेल के एक बेहद खराब ओवर के चलते भारत ने मैच से अपनी पकड़ गंवा दी थी. 16वां ओवर जसप्रीत बुमराह ने डाला, जिसमें चार रन आए. इसके बाद अगले ही ओवर में कप्‍तान रोहित शर्मा ने हार्दिक पंड्या को भी गेंदबाजी अटैक पर लगा दिया. हार्दिक ने पहली ही गेंद पर हेनरिक क्‍लासेन को चलता किया. जिसके बाद टीम इंडिया की मैच में वापसी हुई.

य‍ह भी पढ़ें:- विराट ने खेली धांसू पारी, फिर भी अर्धशतक ठोककर नहीं लहराया बल्ला… आखिर वजह क्‍या थी?

हार्दिक ने बचाई अक्षर की लाज!
अक्षर पटेल ने बैटिंग के दौरान  31 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेली. हालांकि गेंदबाजी के दौरान उन्‍होंने टीम इंडिया को मुश्किल में डाल दिया. उन्‍होंने अपने चार ओवरों में 12 से ज्‍यादा की इकोनॉमी से 49 रन पड़ाव  दिए। हेनरिक क्‍लासेन ने अक्षर के ओवरों की जमकर कुटाई की. हार्दिक पंड्या ने अंतिम ओवरों में क्‍लासेन और डेविड मिलर को आउट कर भारत की जीत पक्‍की की. अगर भारत ये मैच हार जाता तो अक्षर पटेल को मैच का मुल्‍जिम माना जाता. उनपर यह कलंक लगने से हार्दिक ने बचा लिया.

Tags: Axar patel, Hardik Pandya, Icc T20 world cup, Ind vs sa, India vs South Africa, T20 World Cup



Source link

x