अगले टेस्ट के लिए टीम में बदलाव, तीन स्पिनर्स के साथ उतरने का कप्तान ने लिया फैसला


अगले टेस्ट के लिए टीम...- India TV Hindi

Image Source : PTI
अगले टेस्ट के लिए टीम में बदलाव, तीन स्पिनर्स के साथ उतरने का कप्तान ने लिया फैसला

Pakistan vs England: जहां एक और इस वक्त भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, वहीं पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच भी टेस्ट सीरीज जारी है। पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड सीरीज के दो मैच हो चुके हैं। अब तीसरे मैच की बारी है, जो 24 अक्टूबर से रावलपिंडी में खेला जाएगा। इस मैच में अभी भी दो​ दिन बाकी हैं, लेकिन इससे पहले ही इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। साथ ही इस बार काफी कुछ बदलाव भी नजर आ रहे हैं। खास बात ये है कि इंग्लैंड ने इस मैच में तीन स्पिनर्स को उतारने का फैसला किया है। 

तीन मैचों की सीरीज में अभी दोनों टीमों ने जीते हैं एक एक मैच

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच जारी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 24 अक्टूबर से रावलपिंडी में है। पहले दो मैच मुल्तान में खेले गए थे। पहला मैच इंग्लैंड ने शानदार तरीके से अपने नाम किया था। इसके बाद दूसरे मैच में पलटवार करते हुए पाकिस्तान ने जीत दर्ज की। पाकिस्तान को ये जीत लंबे समय बाद मिली थी। वहीं कप्तान शान मसूद की ये पहली जीत थी। अब तीसरे मैच की बारी है। माना जा रहा है कि रावलपिंडी में पाकिस्तान ने ऐसी पिच तैयार कराई है, जो स्पिनर्स के लिए मददगार हो। यही वजह है कि इंग्लैंड ने अगले टेस्ट के लिए जो टीम घोषित की है, उसमें तीन स्पिनर शामिल किए गए हैं। 

जैक लीच और शोएब बशीर के अलावा रेहान अहमद टीम में शामिल 

टीम में जैक लीच और शोएब बशीर के अलावा रेहान अहमद को भी शामिल किया गया है। सीरीज बराबरी पर है और जो टीम ये मैच जीतेगी, सीरीज पर भी कब्जा कर ही लेगी। इसलिए ये और भी ज्यादा अहम हो जाता है। हालांकि टीम अगर चाहे तो टॉस के वक्त तक अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है। लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो फिर माना यही जाएगा कि अंग्रेज पाकिस्तान को उसी के हथियार यानी स्पिनर्स से ही मारने की कोशिश करेंगे। दोनों टीमों के स्पिनर्स एक दूसरे के आमने सामने होंगे। यानी मैच हो ना तो पांच दिन तक चले ही ना। तीन से चार ही दिन में मुकाबला खत्म हो जाए, ऐसा भी हो सकता है। 

बाबर आजम और शाहीन पाकिस्तानी टीम का हिस्सा नहीं 

पाकिस्तान की टीम भले ही पिछला मुकाबला जीत चुकी हो, लेकिन टीम की हालत खस्ता है। अपने ही घर पर जीतने के लिए टीम को कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है। वहीं इंग्लिश टीम ​बेहतर प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रही है। मैच को लेकर उम्मीद की जानी चाहिए कि ये काफी शानदार होगा। देखना होगा कि बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी की गैरमौजूदगी में शान मसूद की टीम कैसा खेल दिखाती है। 

यह भी पढ़ें 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाएगी लंबी सीरीज, ये रहा पूरा शेड्यूल

टीम इंडिया की बड़ी टेंशन हुई दूर, अगला टेस्ट खेलने के लिए तैयार ये खिलाड़ी

Latest Cricket News





Source link

x