अपने ही बुने जाल में फंसी टीम इंडिया, इस खिलाड़ी ने पहली बार किया ऐसा करिश्मा


New Zealand cricket team- India TV Hindi

Image Source : PTI
अपने ही बुने जाल में फंसी टीम इंडिया, इस खिलाड़ी ने पहली बार किया ऐसा करिश्मा

India vs New Zealand  Pune Pitch: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर से न्यूजीलैंड के सामने दूसरे टेस्ट में फंस गई है। जिस पिच पर न्यूजीलैंड ने 250 से ज्यादा रन बना दिए थे, वहीं पर टीम इंडिया करीब 150 रन पर ही सिमट गई। अब न्यूजीलैंड के पास अच्छी खासी लीड है और दूसरी पारी में भी अगर उनकी अच्छी बल्लेबाजी हो गई तो भारतीय टीम पर हार का संकट मंडराने लगा है। सीरीज का पहला ही मैच हारकर भारतीय टीम पहले ही बैकफुट पर है, अब अगर दूसरा मैच भी कहीं खतरे में पड़ा तो टेंशन और भी बढ़ जाएगी। इतना ही नहीं भारतीय टीम अपने ही बुने हुए जाल में खुद फंस गई है, ऐसा लगने लगा है। 

पहला मैच पहले ही हाथ से जा चुका है

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु में खेला गया था। उस पिच पर पहले दिन काफी उछाल था। इससे भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह से फंस गए। भारत की पहली पारी में केवल 46 रन पर ही सिमट गई थी। हालांकि भारत ने दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी की। सरफराज खान ने 150 और ऋषभ पंत ने 99 रन बनाए, लेकिन ये जीत के लिए काफी नहीं थे। पहली पारी में ही टीम इंडिया इतने पीछे चली गई थी कि वहां से वापसी करना मुश्किल हो गया था। इसलिए वो मैच हाथ से चला गया। 

स्पिन फ्रेंडली पिच पर न्यूजीलैंड ने की अच्छी गेंदबाजी 

इस बीच अगर इस मुकाबले की बात करें तो पहले मैच से सीख लेते हुए पुणे में एक स्पिन फ्रेंडली पिच बनाई गई, ताकि भारतीय गेंदबाज अपना काम कर सकें। स्पिन गेंदबाजों खासकर वॉशिंगटन सुंदर और रविचंद्रन अश्विन ने अपना काम भी किया। लेकिन इसके बाद भी न्यूजीलैंड की टीम बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब हो गई। उम्मीद की जा रही थी कि भारतीय बल्लेबाजी भी ऐसा ही कुछ करेंगे, लेकिन ये नहीं हो सका। रोहित शर्मा तो डक  पर आउट हुए और विराट कोहली केवल एक ही रन बना सके। यानी कुल मिलाकर देखा जाए तो जो जाल भारत ने न्यूजीलैंड को फंसाने के लिए डाला था, उसमें वो खुद ही फंस गई और अब मैच बचाने के लाले पड़ गए हैं। 

मिचेल सेंटनर ने पहली बार टेस्ट में चटकाए पांच विकेट

इस बीच एक ही मैच में दो गेंदबाजों ने पारी में पांच विकेट चटका दिए। पहले ये काम भारत के वॉशिंगटन सुंदर ने किया और इसके बाद न्यूजीलैंड के मिचेल सेंटनर ने भी ऐसा ही कुछ किया। खास बात ये है कि इन दोनों गेंदबाजों ने पहली बार ये कमाल किया है। मिचेल सेंटनर ने तो प्रथम श्रेणी ​क्रिकेट में दूसरी बार ये काम किया है। साल 2022 में एक प्रथम श्रेणी मैच में सेंटनर ने 5 से ज्यादा विकेट लिए थे। इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्होंने पहली बार ये काम किया है। यानी कुल मिलाकर ये साफ है कि जो भी टीम स्पिन को यहां बेहतर खेलेगी, जीत दर्ज करने में कामयाब रहेगी। भारतीय टीम अभी मैच में पीछे है, लेकिन उसके पास वापसी का वक्त है, देखना होगा कि आगे के मैच में टीम कैसा प्रदर्शन करती है। 

यह भी पढ़ें 

यशस्वी जायसवाल ने छुआ नया मुकाम, लेकिन एबी डिविलियर्स और एलिस्टर कुक से क्यों रह गए पीछे

विराट कोहली के लिए सिरदर्द बनी बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी, हैरान कर देने वाले हैं पिछले 3 साल के आंकड़े

Latest Cricket News





Source link

x