अफगानिस्तान के बाद अब इस छोटी टीम ने भी साउथ अफ्रीका को रौंदा, पहली बार जीता कोई मुकाबला


IRE vs SA- India TV Hindi

Image Source : X (@PROTEASMENCSA)
साउथ अफ्रीका बनाम आयरलैंड

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में टीम इंडिया के हाथों मिली हार ने उनके मनोबल को पूरी तरह से कमजोर कर दिया है। साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी। जहां उन्हें 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद उन्हें अफगानिस्तान ने वनडे सीरीज में 2-1 से हरा दिया। अफगानिस्तान के बाद अब एक और छोटी टीम के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। यह टीम कोई और नहीं बल्कि आयरलैंड की टीम है। आयरलैंड ने उन्हें टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में बुरी तरह से हरा दिया है।

आयरलैंड ने दर्ज की जीत

साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के बीच यूएई में टी20 सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। इस सीरीज के पहले मैच को साउथ अफ्रीका ने जीता था, लेकिन दूसरे मुकाबले को आयरलैंड ने जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। इस मैच में आयरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 10 रनों से हराया। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 195 रन बनाए। मैच की पहली पारी के दौरान ही यह पता लग गया था कि यह मैच काफी रोमांचक होने वाला है और ऐसा ही कुछ देखने को मिला। 196 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 185 रन बनाए और आयरलैंड ने इस मुकाबले को जीतकर इतिहास रच दिया।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली जीत

दोनों टीमों के बीच 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। जहां आयरलैंड ने पहली बार साउथ अफ्रीका को हराया है। इससे पहले खेले गए छह टी20 मैचों में साउथ अफ्रीका का पलड़ा पूरी तरह से भारी था। साउथ अफ्रीकी ने सभी छह मैच जीते थे, लेकिन अब ये आंकड़ा 6-1 हो गया है। दो मैचों की इस टी20 सीरीज के बाद अब तीन मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन किया जाएगा। वनडे सीरीज का पहला मैच 02 अक्टूबर को अबू धाबी में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की तैयारियां मजबूत, पहले वॉर्मअप मैच में वर्ल्ड चैंपियन को हराया

IND vs BAN दूसरा टेस्ट होता है ड्रॉ, तो भारत को WTC Points Table में होगा नुकसान; इतना हो जाएगा PCT

Latest Cricket News





Source link

x