अब जर्नलिस्ट बन सच्चाई से पर्दा उठाएंगे विक्रांत मैसी, नई फिल्म का टीजर हिला देगा दिमाग, ऐतिहासिक घटना पर है मूवी


मुंबई. ’12 फेल’ और ‘सेक्टर 36’ में मिली सराहना के बाद विक्रांत मैसी की एक और फिल्म का टीजर लॉन्च हो गया है. यह फिल्म एक रियल घटना पर आधारित है. फिल्म का नाम ‘द साबरमती रिपोर्ट’ है. फिल्म में विक्रांत के अलावा रिद्धी डोगरा और राशि खन्ना भी लीड और खास रोल में हैं. ऐतिहासिक और दर्दनाक घटना पर आधारित फिल्म में 2002 की उस त्रासदी को दिखाया गया है जिसने पूरे देश को भीतर से झकझोर दिया था. इसमें एक लंबा कोर्ट ट्रायल भी दिखाया गया है, जिसमें विक्रांत का किरदार पैरवी करते हुए नजर आ रहा है.

‘द साबरमती रिपोर्ट’ के टीजर में दिखाया गया है कि यह फिल्म हिम्मत के साथ उस सच को सामने लाने की कोशिश करती है, जो 27 फरवरी 2002 की सुबह गोधरा रेलवे स्टेशन के पास साबरमती एक्सप्रेस में घटित हुई थी. फिल्म में विक्रांत मैसी एक पत्रकार के किरदार में हैं, जो गोधरा कांड की सच्चाई की तह तक जाता है, लेकिन खुद ही एक चंगुल में फंस जाता है.

कोर्ट में उसके खिलाफ ट्रायल चल रहा है और वह दलीलों के जरिए कोर्ट के सामने गोधरा कांड का सच और उसके पीछे की राजनीति और मीडिया के पाखंड को उजागर करता है. टीजर का काफी इंटरेस्टिंग है. इसका बैकग्राउंड म्यूजिक विजुअल्स और डायलॉग्स को और भी ज्यादा अट्रैक्टिव और इम्पैक्टफुल बनाता है.

‘द साबरमती रिपोर्ट’ के टीजर में कुछ जरूरी पूछती गए हैं, जैसेः असल में क्या हुआ था? अतीत के बारे में जानकारी किसके पास है? किसने गलत जानकारी दी? और यह हमारे आज को कैसे प्रभावित करता है? फिल्म देखने के बाद संभवतः इन सवालों का जवाब मिल जाए. यह फिल्म 15 नवंबर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. फिल्म को धीरज सरना ने डायरेक्ट किया है.

FIRST PUBLISHED : October 25, 2024, 14:18 IST



Source link

x