अब तारीख पर तारीख नहीं! सुपरटेक के घर खरीदारों को मिलेगी चाबी, फंसे हुए 50,000 फ्लैट्स पर NBCC का बड़ा ऑफर


हाइलाइट्स

सुपरटेक लिमिटेट के 17 हाउसिंग प्रोजेक्ट्स पर NBCC ने ऑफर दिया. अधूरे 50,000 फ्लैट्स का निर्माण 3 साल में पूरा करने का टारगेट रखा. 3 फेज में इन फ्लैट्स का निर्माण पूरा किया जाएगा.

नई दिल्ली. नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सुपरटेक लिमिटेड के हाउसिंग प्रोजेक्ट्स में घर खरीदकर फंस चुके लोगों के लिए एक राहत की खबर है. डेवलपर के लटके हुए प्रोजेक्ट्स पर NBCC ने बड़ा ऐलान किया है. टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार, सरकारी कंपनी नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन (NBCC) ने सुपरटेक लिमिटेड के 17 हाउसिंग प्रोजेक्ट्स के 50,000 फ्लैट्स का निर्माण 3 साल में पूरा करने का ऑफर दिया है. इन सभी फ्लैट्स का कंस्ट्रक्शन 3 फेज में किया जाएगा. दिवालिया हो चुकी सुपरटेक लिमिटेड के प्रमोटर पर फंड डायवर्जन और मनी लॉन्ड्रिंग समेत कई आरोप हैं. इसके चलते कंपनी के हाउसिंग प्रोजेक्ट्स का निर्माण रुक गया है. इन लटके हुए हाउसिंग प्रोजेक्ट्स को पूरा करने के लिए एनबीसीसी ने नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल (NCLT) से परियोजना प्रबंधन सलाहकार के रूप में प्रवेश करने की अनुमति मांगी है. NBCC आम्रपाली के फंसे हुए हाउसिंग प्रोजेक्ट्स पर भी काम कर रही है.

ये भी पढ़ें- अयोध्‍या से प्रयागराज पहुंचने में 4 नहीं लगेंगे ढाई घंटे, ये एक्‍सप्रेसवे संगमनगरी को रामनगरी के ले आएगा और करीब

पहले फेज में तैयार होंगे 26000 फ्लैट्स

एनबीसीसी ने पहले फेज में 26000 फ्लैट्स तैयार करने का टारगेट रखा है. इनमें नोएडा और ग्रेटर नोएडा में फैले 7 प्रोजेक्टस शामिल हैं.

प्रोजेक्ट्स   लोकेशन फ्लैट्स की संख्या
इको विलेज 2 ग्रेटर नोएडा 7135
रोमानो नोएडा 2130
कैपटाउन नोएडा 4932
केजर सुइट ग्रेटर नोएडा 2102
इको विलेज-3 ग्रेटर नोएडा 3917
स्पोर्ट्स विलेज ग्रेटर नोएडा 365
इको सिटी नोएडा 2151

गुरुग्राम और बेंगलुरु में भी प्रोजेक्ट्स

वहीं, फेज 2 में नोएडा, यमुना एक्सप्रेसवे, ग्रेटर नोएडा और मेरठ में 19,559 फ्लैट्स का निर्माण पूरा किया जाएगा. तीसरे फेज में गुरुग्राम, रुद्रपुर, देहरादून और बेंगलुरु में 4773 फ्लैट्स को पूरा किया जाएगा.

क्या NBCC का प्लान

NBCC ने अपने ऑफर में कहा कि विभिन्न परियोजनाओं के पूरा होने की संभावित समय अवधि ‘डे जीरो’ से 12 से 36 महीने तक होगी. डे जीरो में भूमि की मंजूरी हासिल करने से लेकर फंड की उपलब्धता तक सब कुछ शामिल है. इसके लिए एनबीसीसी ने स्थानीय अधिकारियों और सुपरटेक के साथ-साथ घर खरीदने वालों से भी सहयोग मांगा है.

एनबीसीसी ने सभी परियोजनाओं को पूरा करने की लागत लगभग 9,500 करोड़ रुपये आंकी है और प्राप्तियां 16,000 करोड़ रुपये आंकी गई हैं, जिसमें 14,000 करोड़ रुपये शामिल हैं जो 10,000 अपार्टमेंट की अनसॉल्ड इन्वेंट्री से उत्पन्न हो सकते हैं.

Tags: Business news, Property dispute, Supertech twin tower



Source link

x