अब बोकारो में लें मुंबई के फेमस वड़ा पाव का स्वाद, यहां उठाएं ऑथेंटिक टेस्ट का लुत्फ


कैलाश कुमार: बोकारो के खाने के शौकीनों के लिए एक नई खुशखबरी है! अगर आप मुंबई के प्रसिद्ध वड़ा पाव के दीवाने हैं, तो अब आपको उसे खाने के लिए मुंबई नहीं जाना पड़ेगा. बोकारो के सेक्टर 4 में जीरो टेस्ट स्टॉल पर आपको मिलेगा मुंबई स्टाइल का चटपटा चीज वड़ा पाव. यहां की खासियत न केवल स्वाद में है, बल्कि इसे बनाने का तरीका भी आपको पसंद आएगा. स्टॉल के संचालक पंचनान ने इस खास वड़ा पाव को पेश करने के लिए यूट्यूब से प्रेरणा ली है. तो तैयार हो जाइए एक नई चटपटी अनुभव के लिए!

मुंबई स्टाइल का चटपटा वड़ा पाव
दुकान के संचालक पंचनान ने लोकल 18 को बताया कि वह पिछले 3 महीने से इस दुकान का संचालन कर रहे हैं. उनकी दुकान पर दो खास वैरायटी के वड़ा पाव उपलब्ध हैं. इनमें पहला सिंपल वड़ा पाव है जिसकी कीमत 20 रुपये है. दूसरा चीज स्पेशल वड़ा पाव है जिसकी कीमत 30 रुपये है, जिसमें अलग से चीज स्लाइस दी जाती है.

वड़ा पाव का सफर: यूट्यूब से प्रेरणा
पंचनान ने बताया कि उन्हें वड़ा पाव बेचने का आईडिया यूट्यूब से आया. उन्होंने देखा कि कैसे लोग वड़ा पाव बेचकर फेमस हो रहे हैं और स्टॉल पर भीड़ जमा कर रहे हैं. इसी प्रेरणा से उन्होंने बोकारो में अपना स्टॉल शुरू करने का निर्णय लिया. उन्होंने 80 हजार रुपये की लागत से इस स्टॉल का निर्माण किया और यूट्यूब पर देखे गए वीडियो से वड़ा पाव बनाना भी सीखा.

खास रेसिपी और ग्राहक प्रतिक्रिया
वड़ा पाव बनाने की प्रक्रिया में पंचनान ने बताया कि सबसे पहले ब्रेड के ऊपर बटर लगाकर तवे पर गर्म किया जाता है. इसके बाद मीठी और हरी चटनी लगाई जाती है. फिर ऊपर बादाम चुरा, बूंदी चुरा और वड़ा डालकर दोबारा तवे पर गर्म किया जाता है. ये स्वादिष्ट वड़ा पाव अब रोजाना 150 से 200 पीस की खपत के साथ सफलतापूर्वक बिक रहा है.

समय और स्थान
उनकी दुकान रोजाना सुबह 11 बजे से लेकर रात 10 बजे तक खुली रहती है, जिससे लोग कभी भी इस खास वड़ा पाव का आनंद उठा सकते हैं. इस तरह, बोकारो में जीरो टेस्ट का वड़ा पाव न केवल स्वाद में बेजोड़ है, बल्कि यह मुंबई के स्ट्रीट फूड का एक अद्भुत अनुभव भी प्रस्तुत करता है.

Tags: Food, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18



Source link

x