अल्लापुजा-धनबाद एक्सप्रेस का रूट बदला, 25 सितंबर तक इस रूट से चलेगी, जानें अपडेट


धनबाद: अल्लापुजा-धनबाद एक्सप्रेस (13352) का रूट बदलने की सूचना यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह ट्रेन अब धनबाद से अल्लापुजा के बीच अपने सामान्य मार्ग से नहीं चलेगी. भारतीय रेलवे के दक्षिण क्षेत्र में किए जा रहे रखरखाव कार्यों के कारण इस परिवर्तन को लागू किया गया है. यह बदलाव ट्रेन के यात्रियों को यात्रा के समय और स्टेशनों की जानकारी में बदलाव करने के लिए सूचित करने के उद्देश्य से किया गया है.
परिवर्तित मार्ग और समय 6 सितंबर 2024 से 13352 अल्लापुजा-धनबाद एक्सप्रेस ट्रेन पोत्तनूर और इरूगूर होते हुए चलेगी. पहले यह ट्रेन कोयंबटूर स्टेशन पर रुकती थी, लेकिन अब इसे बदले गए मार्ग के तहत कोयंबटूर की बजाय पोत्तनूर स्टेशन पर रोका जाएगा. यह एक अस्थायी बदलाव है, जो सिर्फ कुछ दिनों के लिए लागू किया गया है.

कोयंबटूर की बजाय पोत्तनूर से अपनी यात्रा के लिए ट्रेन पकड़ें
बदले हुए मार्ग के दौरान, ट्रेन अपने तय समय पर चलेगी, लेकिन कुछ स्टेशनों पर इसकी रुकावट में परिवर्तन होगा. इससे यात्रियों को यह ध्यान रखना आवश्यक है कि वे कोयंबटूर की बजाय पोत्तनूर से अपनी यात्रा के लिए ट्रेन पकड़ें. इरूगूर और पोत्तनूर जैसे स्टेशनों से यात्रा करने वालों के लिए यह परिवर्तन सहूलियत भरा हो सकता है, लेकिन कोयंबटूर के यात्रियों को थोड़ी असुविधा का सामना करना पड़ सकता है.
रूट परिवर्तन के दिनअल्लापुजा-धनबाद एक्सप्रेस का यह रूट परिवर्तन सीमित दिनों के लिए लागू किया गया है. यह ट्रेन निम्नलिखित दिनों में बदलते मार्ग से चलेगी.  06 सितंबर 202408 सितंबर 202409 सितंबर 202411 सितंबर 202413 सितंबर 202415 सितंबर 202416 सितंबर 202418 सितंबर 202423 सितंबर 202425 सितंबर 2024 इन दिनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को ट्रेन के बदले हुए रूट के बारे में पूर्व जानकारी लेना अनिवार्य है, ताकि वे अपनी यात्रा में किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करें. इन तिथियों के अलावा, ट्रेन अपने नियमित मार्ग पर चलेगी.

कुछ स्टेशनों और मार्गों पर ब्लॉक लिया जाना
रूट बदलने के कारण इस मार्ग परिवर्तन का मुख्य कारण दक्षिण रेलवे के अंतर्गत आने वाले कुछ स्टेशनों और मार्गों पर ब्लॉक लिया जाना है. इस ब्लॉक का उद्देश्य रेलवे ट्रैक और अन्य संबंधित बुनियादी ढांचे के रखरखाव और सुधार का कार्य करना है. इस प्रकार की मरम्मत और रखरखाव यात्रियों की सुरक्षा और यात्रा के समय को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक होते हैं. हालांकि इस दौरान कुछ अस्थायी असुविधाएं हो सकती हैं, लेकिन लंबे समय में यह सुधार यात्रियों के लिए लाभकारी सिद्ध होंगे.

यात्रा से पहले लें जानकारी
यह रूट परिवर्तन अस्थायी है, और जैसे ही ब्लॉक का कार्य समाप्त होगा. ट्रेन अपने पुराने मार्ग पर वापस लौट आएगी. इस दौरान रेलवे द्वारा यात्रियों को सहायता प्रदान की जाएगी. रेलवे के सूचना केंद्रों के माध्यम से उन्हें इस बदलाव की जानकारी समय-समय पर दी जाएगी. यात्रियों के लिए सुझावयात्री अपनी यात्रा से पहले रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट या हेल्पलाइन से ट्रेन की अद्यतित जानकारी प्राप्त करें. जो यात्री कोयंबटूर स्टेशन से यात्रा करने वाले हैं. वे पोत्तनूर स्टेशन पर जाकर अपनी ट्रेन पकड़ सकते हैं. समय से पहले स्टेशन पहुंचने का प्रयास करें ताकि किसी भी अप्रत्याशित समस्या से बचा जा सके.

Tags: Dhanbad news, Indian Railways, Local18, Railways news



Source link

x