अशोक चव्हान आज होंगे भाजपा में शामिल, राज्यसभा के लिए कल भरेंगे नामांकन


मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण कांग्रेस से इस्तीफा देने के एक दिन बाद यानी आज मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार हैं. अशोक चव्हाण आज भाजपा का दामन थामेंगे और कल यानी 14 फरवरी को अपना राज्यसभा का नामांकन दाखिल करेंगे. सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए अशोक चव्हाण ने सोमवार को आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. बताया जा रहा है कि पूर्व कांग्रेस नेता कथित तौर पर राज्य में सबसे पुरानी पार्टी के फैसलों से नाखुश थे.

सूत्रों के मुताबिक, अशोक चौहान आज बीजेपी में इसलिए भी शामिल हो सकते हैं, क्योंकि बीजेपी अशोक चौहान को राज्यसभा का टिकट दे सकती है. राज्यसभा के लिए नॉमिनेशन की आखिरी तारीख 15 फरवरी तक ही है. इसलिए अशोक चौहान की आज भाजपा में एंट्री हो सकती है और कल 14 फवरवी को वह अपना नॉमिनेशन भर सकते हैं. माना जा रहा है कि आज बीजेपी में शामिल होने के बाद अशोक चौहान सीधे दिल्ली रवाना होंगे.

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका देते हुए सोमवार को महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने सोमवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. इससे पहले महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं बाबा सिद्दीकी और मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस को झटका दिया था. कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद अशोक चव्हाण ने कहा कि कांग्रेस छोड़ने का फैसला उनका निजी फैसला है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को लिखे एक पत्र में चव्हाण ने कहा कि वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं. उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को भी विधायक के रूप में अपना इस्तीफा सौंपा. भोकर सीट से विधायक अशोक चव्हाण कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य भी थे. वह नांदेड़ लोकसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद भी थे. पिछले कुछ महीनों से ऐसी खबरें आ रही थीं कि चव्हाण कांग्रेस छोड़ देंगे, इसलिए उनके इस्तीफे की खबर राज्य के पार्टी नेताओं के लिए पूरी तरह से आश्चर्यचकित करने वाली नहीं थी.

Tags: Congress, Maharashtra, Mumbai News



Source link

x