‘आजान चल रही है माइक बंद करो’, कोलकाता में पूजा पंडाल में घुसे कई लड़के, फिर…


कोलकात में एक नया बवाल सामने आया है. रिपोर्ट के मुताबिक नगर के गार्डेनरीच इलाके में एक दुर्गा पूजा पंडाल में एक धर्म विशेष के कुछ लड़के घुस आए और वे आयोजकों से माइक बंद करने को कहने लगे. उनका कहना था कि आजान चल रही है. इस कारण आप माइक बंद कर दीजिए. इसको लेकर आयोजकों और लड़कों के बीच कहासुनी हुई. इस दौरान लड़कों ने आयोजकों को भला-बुरा भी कहा. फिर इसको लेकर कोलकाता पुलिस ने दो अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया.

पहली एफआईआर दुर्गा पूजा समिति की शिकायत के आधार पर दर्ज की गई है. जबकि दूसरी एफआईआर कोलकाता पुलिस ने पंडालों में घुसने और पूजा में बाधा डालने के लिए स्वत: संज्ञान लेते हुए दर्ज की.

इस बीच भाजपा नेता शुवेंदु अधिकारी ने इस घटना का वीडियो शेयर किया है. उसे उन्होंने कोलकाता के पुलिस कमिश्नर को टैग किया है. उन्होंने आरोप लगया है कि एक धर्म विशेष के कुछ लोग पूजा पंडाल में घुसे और कहा कि अजान के दौरान पूजा पंडाल में माइक बंद करना होगा. दोनों पक्षों में हंगामा हुआ. पूजा आयोजकों ने थाने में शिकायत दर्ज करायी. आयोजक अशोक साधुखां ने कहा कि 50-60 लड़के पंडाल में आये और कहा आजान चल रही है. आप लोग माइक बंद करिये. उन लोगों ने महिलाओं पर हाथ उठाया, उन्हें धक्का देकर गिरा दिया.

शुवेंदु अधिकारी ने कोलकाता पुलिस से पूछा कि कैसे गुंडे दुर्गा पूजा पंडाल में पहुंच गए. उन्होंने कहा कि ये गुंडे मां दुर्गा की मूर्ति तोड़ने की धमकी दे रहे थे. आयोजकों मे इस घटना का पूरा वीडियो जारी किया है. उन्होंने कोलकाता पुलिस कमिश्नर से कहा कि उम्मीद है कि आप आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे और उनको अहसास कराएंगे कि यह कोलकाता है, न कि ढाका.

FIRST PUBLISHED : October 11, 2024, 23:52 IST



Source link

x