आदिवासी किसान के घर में टीवी तक नहीं, बेटे ने KBC में जीते 50 लाख, CM ने किया सम्मानित  


खंडवा: मध्य प्रदेश में खंडवा में रहने वाले एक आदिवासी किसान के घर में टीवी तक नहीं है, लेकिन उनके बेटे ने कौन बनेगा करोड़पति (KBC) में 50 लाख रुपये जीत लिए. किसान का बेटा बंटी वाडिवा जब घर पहुंचा तो उसका स्वागत किया गया. लगातार 8 साल मेहनत करने के बाद कौन बनेगा करोड़पति शो में बंटी का चयन हुआ. अभिनेता अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब देने के बाद ₹50 लाख की इनामी राशि जीती.

बंटी बैतूल जिले के छोटे से आदिवासी गांव के फालिए में रहने वाले हैं. उनके पिता ने खेती कर घर का गुजर बसर कर उन्हें पढ़ाया. बंटी का सपना केबीसी में जाने का था, जिसको उन्होंने पूरा किया. वह यहां के आदिवासी समाज से पहले व्यक्ति हैं, जिनकी एंट्री कोन बनेगा करोड़पति (KBC) में हुई है. बंटी को मुख्यमंत्री मोहन यादव सहित केंद्रीय मंत्री डीडी उइके, मंत्री विजय शाह ने भी सम्मानित किया.

सरकार करेगी बंटी की मदद
बंटी वाडीवा ने जब आगे पढ़ने की इच्छा जताई तो मुख्यमंत्री यादव ने सरकार की मदद का भरोसा दिलाया. बंटी का सपना है कि वह आगे की पढ़ाई कर एक अधिकारी बने. जिसके लिए वह मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की तैयारी करना चाहते हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि उनके माता-पिता के लिए पक्का मकान भी बनाकर देना है. उनके माता-पिता और वह कच्चे मकान में रहते हैं. सरकार अब पढ़ाई में मदद करेगी तो कुछ न कुछ बनकर प्रदेश ही नहीं देश का नाम भी रोशन करेंगे. वहीं, बंटी जब अपने घर खालवा पहुंचे तो परिवार का सिर गर्व से ऊंचा हो गया.

FIRST PUBLISHED : September 15, 2024, 18:34 IST



Source link

x