आय दिन बनी रहती हैं आर्थिक तंगी, अपनाएं तांबे के कलश के 4 ज्योतिषी उपाय, किस्मत बदलते नहीं लगेगी देर



dream interpretation 1 आय दिन बनी रहती हैं आर्थिक तंगी, अपनाएं तांबे के कलश के 4 ज्योतिषी उपाय, किस्मत बदलते नहीं लगेगी देर

Tambe ke Kalash ke Upay – मनुष्य के जीवन में जहां खुशियां हैं तो वहां दुख और परेशानियां भी हैं. जिसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कई सरल और अचूक उपाय बताए गए हैं. कई उपाय तो ऐसे होते हैं जिनमें आपके घर में रखी वस्तुओं का उपयोग किया जा सकता है. ये ज्योतिष उपाय व्यक्ति के जीवन में आ रही अनेक तरह की समस्याओं को धीरे-धीरे करके दूर कर सकते हैं. इसी कड़ी में पूजा पाठ में उपयोग किया जाने वाला तांबे का कलश आपके जीवन में आ रहे आर्थिक तंगी जैसी समस्याओं को भी दूर कर सकता है. तांबे के कलश के अचूक उपाय बता रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा.

दूर होगी नकारात्मक ऊर्जा

यदि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ गया है और आप इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो वास्तु शास्त्र में बताया गया ये उपाय बेहद कारगर सिद्ध हो सकता है. रात में सोते समय अपने सिरहाने तांबे के एक कलश में जल भर के रख लें. सुबह जल्दी उठकर इस जल को किसी पेड़ या पौधे में चढ़ा दें, इस उपाय से आपके घर में फैली नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी और आपके जीवन में खुशहाली आ जाएगी.

यह भी पढ़ें – 3 छिपकली का एक साथ दिखना दुर्लभ संयोग, 2 छिपकलियों को लड़ते देखना देता है बड़े संकेत, क्या कहता है वास्तु शास्त्र

काम में आ रही रुकावट होगी दूर

यदि आप कोई भी काम करते हैं और उसमें बार-बार रुकावट आ रही है, तो इसके लिए रात में सोते समय तांबे के कलश में एक चुटकी सिंदूर मिलाकर उसे अपने सिरहाने रख लें, उसके बाद सुबह उठकर इस जल को तुलसी में अर्पित करें. इस उपाय से आपके काम बिना किसी बाधा के बनते चले जाएंगे.

दूर होगी आर्थिक तंगी

यदि आप अच्छी खासी नौकरी कर रहे हैं, उसके बाद भी आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है तो इसके लिए तांबे के कलश में जल भरकर सूर्य देव को सुबह 6:00 बजे से 7:00 बजे के बीच नियमित रूप से अर्पित करें. आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी.

यह भी पढ़ें – तरक्की में आ रही है बाधा, कहीं गलत दिशा में नहीं रखा है एक्वेरियम, जान लें वास्तु शास्त्र के 4 खास नियम

गृह क्लेश दूर करने का उपाय

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि जिन जातकों के घर में नियमित रूप से तनावपूर्ण माहौल बना रहता है और गृह क्लेश की स्थिति रहती है, तो उन्हें सूर्य देव को तांबे के कलश में चावल और एक चुटकी सिंदूर मिलाकर जल अर्पित करना चाहिए. लाभ प्राप्त हो सकता है.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion, Vastu tips



Source link

x