आरसीबी की वो पेस तिकड़ी… जिसका टेस्ट टीम में हुआ चयन, बांग्लादेश के खिलाफ बरपाएगी कहर


नई दिल्ली. भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी 16 सदस्यीय टेस्ट स्क्वॉड का ऐलान रविवार को कर दिया. टीम इंडिया 19 सितंबर से बांग्लादेश की मेजबानी करेगी. टेस्ट टीम में आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 3 तेज गेंदबाजों को जगह मिली है. इन गेंदबाजों में अनुभवी पेसर मोहम्मद सिराज सहित अकाश दीप और यश दयाल शामिल हैं. यश पहली बार टीम इंडिया का दरवाजा तोड़ने में सफल रहे हैं. उनके लिए आईपीएल का पिछला सीजन आरसीबी के लिए शानदार रहा था.

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj), अकाश दीप (Akash Deep) और यश दयाल (Yash Dayal) आईपीएल में आरसीबी के मुख्य तेज गेंदबाजों में शुमार हैं. अब ये तीनों भारतीय टेस्ट टीम में विपक्षी टीम के खिलाफ अपनी धारदार गेंदबाजी से कहर बरपाएंगे. सिराज भारतीय टेस्ट टीम में लगातार बने हुए हैं जबकि अकाश दीप और यश दयाल की अचानक एंट्री हुई है. दोनों ने हाल के दिनों में घरेलू टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

श्रेयस अय्यर का टेस्ट ‘वनवास’ नहीं हो रहा खत्म, काम नहीं आई दलीप ट्रॉफी की फिफ्टी, फिर हुए इग्नोर

कौन हैं वो लेफ्ट आर्म पेसर, जिसे भारत की टेस्ट टीम में पहली बार मिली जगह, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कर चुका 76 शिकार

अकाश दीप ने दलीप ट्रॉफी में एक मैच में लिए 9 विकेट
दाएं हाथ के तेज गेंदबाज अकाश दीप ने दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड में धमाकेदार गेंदबाजी की है. वह इंडिया ए टीम की ओर से खेलते हुए इंडिया बी के खिलाफ पहले मैच में 9 विकेट झटके जिसमें दूसरी पारी में पांच और पहली पारी के चार विकेट शामिल है. अकाश दीप अपने इस शानदार प्रदर्शन के दम पर टेस्ट स्क्वॉड में जगह बनाने के हकदार थे.

यश दयाल ने लगातार अच्छी गेंदबाजी की
लेफ्ट आर्म पेसर यश दयाल दलीप ट्रॉफी में इंडिया बी की ओर से खेल रहे हैं. उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से प्रभावित किया. इंडिया ए के खिलाफ मैच में दयाल ने चार विकेट अपने नाम किए. बंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच में उन्होंने पहली पारी में एक जबकि दूसरी पारी में तीन विकेट चटकाए.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव , मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

Tags: India vs Bangladesh, Mohammed siraj



Source link

x