इमर्जिंग एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, तिलक वर्मा बने कप्तान, अभिषेक शर्मा भी टीम में


नई दिल्ली. बीसीसीआई ने ओमान में आयोजित होने वाले मेंस टी20 इमर्जिंग टीम एशिया कप के लिए इंडिया ए टीम का ऐलान कर दिया है. टूर्नामेंट की शुरुआत 18 अक्टूबर से होगी जबकि फाइनल 27 अक्टूबर को खेला जाएगा. टूर्नामेंट में 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांगलादेश और अफगानिस्तान की टीमों के साथ मेजबान ओमान शामिल है. भारीत ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान शनिवार देर रात किया. इंडिया ए टीम का कप्तान तिलक वर्मा को बनाया है. युवा ओपनर अभिषेक शर्मा को भी शामिल किया गया है जो बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में फॉर्म से जूझते नजर आए.

अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) लगातार दूसरी बार इमर्जिंग एशिया कप (Men’s T20 Emerging Teams Asia Cup) में खेलेंगे. पिछली बार भारत ने यश धुल की कप्तानी में इस टूर्नामेंट में खेला था जहां फाइनल में उसे पाकिस्तान के खिलाफ हार मिली थी. आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनउ सुपर जॉयंट्स के बल्लेबाज आयुष बदोनी को भी टीम में जगह मिली है वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स के स्टार निशांत संधू और मुंबई इंडियंस के बड़े हिटर नेहल बढेरा के साथ रमनदीप सिंह भी इंडिया ए टीम में शामिल हैं.

टी20 मैच में बने 461 रन, 133 रन से जीता भारत, 3 मैचों की टी20 सीरीज में मेहमानों का 3-0 से किया क्लीनस्वीप

कौन हैं वो 3 क्रिकेटर… जो मोहम्मद सिराज से पहले बने DSP, भारत को दिला चुके हैं वर्ल्ड कप

इमर्जिंग एशिया कप 2024 के लिए भारत की टीम: तिलक वर्मा (कप्तान), अभिषेक शर्मा, आयुष बडोनी, निशांत सिंधु, रमनदीप सिंह, अनुज रावत, प्रभ सिमरन सिंह, नेहल वढेरा, अंशुल कंबोज, रितिक शौकीन, आकिब खान, वैभव अरोड़ा, रसिख सलाम , साई किशोर, राहुल चाहर.

Tags: Tilak Varma



Source link

x