इस 1 राशि वाले को आज मिलेगा संपत्ति में हिस्सा, ये 3 जातक निवेश, विवाद करने से बचें वरना होगा नुकसान – News18 हिंदी


मेष राशि

गणेशजी कहते हैं कि आपको अपने व्यवसाय के लिए कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी, तभी आप लोगों से काम निकलवाने में सफल होंगे अन्यथा आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. नौकरीपेशा लोग अगर नई नौकरी की तलाश में हैं तो आज उन्हें मिल जाएगी. यदि आपने पहले कभी किसी को पैसे उधार दिए थे तो आज वह आपको वापस मिल सकता है. इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आज अगर आप अपने बच्चे की पढ़ाई को लेकर किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो आपको यह ध्यान रखना होगा कि आपकी कोई पसंदीदा चीज खोने या चोरी होने का डर है इसलिए आज आपको सावधान रहना होगा.

शुभ रंग : गुलाबी
भाग्यशाली अंक: 8

वृषभ राशि

प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन परेशानी भरा रहेगा, क्योंकि आज आपके साथी के साथ आपके कुछ मतभेद हो सकते हैं. अगर होंगे तो लंबे समय तक खिंच सकते हैं, इसलिए आपको उनसे बचने का प्रयास करना होगा. अगर आज आप किसी भी काम को करने में थोड़ी सी भी लापरवाही करेंगे तो इससे आपको बड़ा नुकसान हो सकता है. आज आपको अपने वरिष्ठों या अपने परिवार के किसी सदस्य या नौकरीपेशा लोगों से बात करते समय अपनी वाणी की मधुरता बनाए रखनी होगी अन्यथा उनका उनसे विवाद हो सकता है, जिसमें बाद में उन्हें पछताना पड़ सकता है. अगर आप किसी समारोह में शामिल होने जा रहे थे तो आपका कार्यक्रम टल सकता है.

भाग्यशाली रंग: काला
शुभ अंक: 17

मिथुन राशि

आज का दिन आपके लिए शुभ रहने वाला है, क्योंकि आपकी किसी संपत्ति प्राप्त करने की इच्छा पूरी होगी. अगर आपका कोई कानूनी मामला चल रहा है, तो वह भी आज खत्म हो जाएगा और आप खुश रहेंगे. आज अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से सलाह लेकर अपना धन निवेश करना आपके लिए शुभ रहेगा. सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को आज अपने किसी रिश्तेदार से धोखा मिल सकता है, जिससे उन्हें परेशानी होगी, साथ ही जो लोग लंबे समय से किसी बीमारी से पीड़ित हैं, आज उनकी सेहत में कुछ सुधार होगा. विद्यार्थियों को भी आज शिक्षा में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है.

शुभ रंग : बरगंडी
भाग्यशाली अंक: 11

कर्क राशि

राजनीति में काम करने वाले लोगों के लिए आज का दिन कुछ परेशानी भरा रहेगा, इसलिए आज उन्हें अपने किसी भी सहकर्मी पर भरोसा करने से पहले दो बार सोचना होगा अन्यथा इससे उनकी छवि खराब हो सकती है. अगर छात्र किसी परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आज कर सकते हैं. यदि आज आप अपने बच्चों को कोई काम सौंपेंगे तो वे उसे समय पर पूरा करेंगे, जिससे आपका उन पर विश्वास और बढ़ेगा. आज आपको माता-पिता की सेवा से लाभ होगा. आज आप अपने धन का कुछ हिस्सा गरीबों की सेवा में भी खर्च करेंगे, जिससे आपको लाभ मिलेगा.

शुभ रंग : सफेद
भाग्यशाली अंक: 1

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए बहुत व्यस्त रहने वाला है, क्योंकि आज आप अपने व्यवसाय में कुछ नई योजनाएं लाने में व्यस्त रहेंगे, जिसके लिए आप लोगों से मिलेंगे, लेकिन इस दौरान आपको अपने परिवार के सदस्यों के लिए भी समय निकालना होगा. नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं. आज आपकी पारिवारिक समस्याएं फिर से बढ़ सकती हैं, जिसके कारण आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. शाम को आपको अपने पिता से कोई सलाह मिल सकती है. आज आपको अपने बच्चे के भविष्य से संबंधित धन निवेश के लिए अपने जीवनसाथी से सलाह लेनी होगी.

शुभ रंग : मैरून
भाग्यशाली अंक: 8

कन्या राशि

आज का दिन आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि का रहेगा. आज आपको अपने पिछले प्रयासों का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा. नौकरीपेशा जातकों के अधिकारी भी आज उनसे परेशान रहेंगे. आज आपके परिवार के किसी सदस्य को सरकारी नौकरी मिलने से परिवार के लोग बहुत प्रसन्न रहेंगे. अपने परिवार के सदस्यों के लिए किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं, जिससे परिवार के लोग खूब मौज-मस्ती करेंगे. आज आपको अपने ससुराल पक्ष से अपने साले को पैसा उधार देने से बचना होगा.

शुभ रंग: नीला
भाग्यशाली अंक: 12

तुला राशि

आज का दिन व्यापार करने वाले लोगों के लिए बेहतर रहने वाला है, क्योंकि आज उन्हें व्यापार में छिटपुट लाभ के अवसर मिलेंगे, लेकिन उन्हें पहचानना होगा. उन पर अमल करना होगा, तभी वे लाभ कमा पाएंगे. यदि उन्होंने पहले कभी किसी से पैसा उधार लिया है तो आज वह उस कर्ज को चुकाने में सफल होंगे, जिससे राहत की सांस ले सकेंगे. अगर परिवार में बच्चे की शादी को लेकर कोई समस्या है तो आप इसे सुलझाने के लिए अपने किसी दोस्त से मदद मांग सकते हैं. जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलने से कई समस्याएं हल हो जाएंगी, लेकिन आज आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने आस-पड़ोस के किसी विवाद में पड़ने से बचें, नहीं तो यह कानूनी मामला बन सकता है.

भाग्यशाली रंग: लैवेंडर
भाग्यशाली अंक: 16

वृश्चिक राशि

आज का दिन आपके लिए संपत्ति प्राप्ति का रहेगा, क्योंकि आज आप किसी कोर्ट केस में जीत सकते हैं, जिससे आपकी संपत्ति में भी वृद्धि होगी. नौकरीपेशा लोगों के अधिकारों में आज वृद्धि होगी, जिसके कारण वे व्यस्त रहेंगे. हो सकता है कि आपको अपने कनिष्ठों से भी मदद लेनी होगी, इसलिए आज आपको अपने स्वभाव में मधुरता लानी होगी. बिजनेस करने वाले जातकों के प्रतिद्वंद्वी आज प्रबल रहेंगे, जो उन्हें नुकसान पहुंचाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं. विद्यार्थियों को परीक्षा में कड़ी मेहनत करनी होगी, तभी लाभ कमा पाएंगे.

शुभ रंग : आड़ू
भाग्यशाली अंक: 9

धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन घरेलू खर्चों से भरा रहने वाला है, जिसके कारण आप चिंतित रहेंगे. आज आपको अपने बच्चों की संगति पर भी ध्यान देना होगा, नहीं तो वे किसी गलत संगत में फंस सकते हैं. आज आप लंबे समय बाद किसी मित्र से मिलकर प्रसन्न होंगे. आज आपको दूसरों के काम में सोच-समझकर दखल देना होगा और अपने काम पर ध्यान देना होगा, नहीं तो आप दूसरों के काम में व्यस्त हो जाएंगे और अपना काम पीछे छोड़ देंगे. यदि आपके पिता को कोई पुरानी बीमारी है, तो वह आज फिर से उभर सकती है, ऐसे में आपको डॉक्टरी सलाह अवश्य लेनी चाहिए अन्यथा बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

शुभ रंग: गहरा नीला
शुभ अंक: 15

मकर राशि

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, प्रमोशन या वेतन वृद्धि जैसी कोई सूचना सुनने को मिलेगी, जिससे वे खुश होंगे. आज आप अपने लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए उत्साहित रहेंगे और उन्हें पूरा करके ही चैन लेंगे. आज आपको अपने पुराने काम को पूरा करने के लिए आज के कार्य पर भी ध्यान देना होगा नहीं तो आपका कुछ काम बाद में आपके ही हाथ में रह जाएगा. इससे आपके लिए परेशानी खड़ी हो सकती है. आज परिवार के किसी सदस्य का स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का कारण बना रहेगा. आज आप अपने माता-पिता को भगवान के दर्शन के लिए किसी यात्रा पर ले जा सकते हैं.

शुभ रंग : मिट्टी
भाग्यशाली अंक: 2

कुंभ राशि

आज आपके चेहरे पर एक अलग ही चमक रहेगी, जिसे देखकर आपके शत्रु भी परास्त होंगे, लेकिन आज आपको किसी के बहकावे में आने से बचना होगा, नहीं तो वे आपके किसी भी बनते काम को बिगाड़ने की पूरी कोशिश कर सकते हैं. आज शाम के समय आपके घर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है. आज आपको विदेश में रहने वाले अपने परिवार के सदस्यों से कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. अगर आज आप अपना पैसा कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो जोखिम लेने से बचना आपके लिए बेहतर होगा अन्यथा आपका पैसा डूब सकता है. आज आप अपनी मां को अपने मायके पक्ष के लोगों से मिलवाने ले जा सकते हैं.

शुभ रंग : इंडिगो
भाग्यशाली अंक: 4

मीन राशि

आज आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा, क्योंकि आज कुछ शारीरिक कष्ट हो सकते हैं, जिसके कारण आप तनावग्रस्त और चिंतित रहेंगे. व्यापार करने वाले लोगों को आज इच्छानुसार लाभ के अवसर मिलेंगे, जिससे वे मुनाफा कमा पाएंगे और उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. बिजनेस करने वाले लोग आज अगर कोई नई योजना बना रहे हैं तो कुछ समय इंतजार करना बेहतर रहेगा. अगर लंबे समय से परिवार में कोई कलह चल रही थी तो वह भी आज खत्म हो जाएगी, जिससे परिवार के लोग भी खुश रहेंगे. आज आप अपने जीवनसाथी को कहीं बाहर ले जा सकते हैं.

शुभ रंग : ऑफ व्हाइट
भाग्यशाली अंक: 3

Tags: Astrology, Horoscope, Horoscope Today



Source link

x