ईरानी ट्रॉफी के लिए टीमों का ऐलान


ajinkya rahane- India TV Hindi

Image Source : GETTY
ईरानी ट्रॉफी के लिए टीमों का ऐलान

Irani Trophy 2024: ईरानी ट्रॉफी के लिए टीमों का ऐलान कर दिया गया है। इरानी कप में एक ही मैच होता है। इसमें रणजी ट्रॉफी की विजेता टीम और बाकी खिलाड़ियों को मिलाकर एक शेष भारत की टीम बनती है। पिछली बार मुंबई की टीम ने रणजी ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था। इसलिए इस बार मुंबई और शेष भारत की टीमें आमने सामने होने जा रही हैं। शेष भारत की कप्तानी की जिम्मेदारी रुतुराज गायकवाड को सौंपी गई है। इस टीम में कई ऐसे खिलाड़ी भी खेलते हुए नजर आएंगे, जो टीम इंडिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करते आ रहे हैं। 

रुतुराज गायकवाड कप्तान और अभिमन्यु ईश्वरन उपकप्तान बने 

शेष भारत की कप्तानी रुतुराज गायकवाड को दी गई है। वहीं अभिमन्यु ईश्वरन को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। टीम में साई सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल, ईशान किशन, मानव सूत्तार, सारांश जैन, प्रसिद्ध, मुकेश कुमार, यश दयाल, रिकी भुई, शाश्वत रावत, खलील अहमद और राहुल चाहर को भी जगह दी गई है। ध्रुव जुरेल और यश दयाल चुंकि भारत बनाम बांग्लादेश दूसरे टेस्ट के लिए भी चुने गए हैं, इसलिए उनका खेलना इसी मैच पर निर्भर है। बीसीसीआई की ओर से कहा गया है कि अगर यश और ध्रुव भारत बनाम बांग्लादेश दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में नहीं होते हैं तो वे ईरानी ट्रॉफी का मैच खेल सकते हैं, लेकिन अगर वे भारत की ओर से खेलते हैं तो फिर ईरानी ट्रॉफी में नहीं खेल पाएंगे। 

अजिंक्य रहाणे करेंगे मुंबई की कप्तानी 

ईरानी ट्रॉफी का मुकाबला एक से पांच अक्टूबर तक लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं बात अगर मुंबई की टीम की करें तो इस टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे करते हुए दिखाई देंगे। इस टीम में भी पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे। जब भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट खत्म होगा, उसके साथ ही ये मुकाबला शुरू हो जाएगा। ईरानी ट्रॉफी देश की प्रतिष्ठित ट्रॉफियों में से एक है। इसलिए यहां भी खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेंगे। 

ईरानी ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम: अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, आयुष म्हात्रे, मुशीर खान, श्रेयस अय्यर, सिद्धेश लाड, सूर्यांश शेडगे, हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), सिद्धांत अद्धतराव, शम्स मुलानी, तनुश कोटियन, हिमांशु सिंह, शार्दुल ठाकुर, मोहित अवस्थी, मोहम्मद जुनेद खान। 

ईरानी ट्रॉफी के लिए शेष भारत की टीम: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उपकप्तान), साई सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), मानव सुथार, सारांश जैन, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार, यश दयाल। रिकी भुई, शाश्वत रावत, खलील अहमद, राहुल चाहर। 

यह भी पढ़ें 

VIDEO: कानपुर में टीम इंडिया के वेलकम के लिए उमड़ा जनसैलाब, कब और कितने बजे से खेला जाएगा मुकाबला

ऋषभ पंत का ऐसा धांसू कमबैक, अब इस खिलाड़ी की वापसी होगी मुश्किल

Latest Cricket News





Source link

x