उदयपुर में आदमखोर लेपर्ड का आतंक, तीन दिन में 3 लोगों का किया शिकार, घर में बंद लोग


जयपुर. राजस्थान के जयपुर के उदयपुर जिले के गोगुंदा क्षेत्र की ग्राम पंचायत छाली में आदमखौर लेपर्ड ने तीसरे दिन शुक्रवार को एक महिला को अपना शिकार बनाया. इससे पूरे गांव में भय का माहौल बना हुआ हैं. आदमखौर लेपर्ड के हमले की सूचना स्थानीय सरपंच गणेशलाल खेर ने दी. सरपंच गणेशलाल खेर ने बताया कि उमरिया गांव में खेत पर काम कर रही हमेरी भील को लेपर्ड ने शिकार बनाया हैं. लेपर्ड के हमले के बाद हमेरी भील ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

घटना स्थल से कुछ दूरी पर स्थित पहाड़ियों पर लोग जमा हो गए. घटना के बाद लेपर्ड शव के आसपास होने से कोई भी ग्रामीण वहां पर नहीं पहुंच पाया. घटना के बाद जनप्रतिनिधियों ने वन विभाग और पुलिस को घटना की सूचना दी. इस पर वन विभाग के अधिकारी और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे. इस घटना के बाद ग्रामीण भय के माहौल में जीने को मजबूर हैं और घर में कैद हैं. इससे पहले आदमखौर लेपर्ड ने बुधवार को एक महिला को अपना शिकार बनाया था, वहीं गुरूवार को एक व्यक्ति पर हमला किया, जिसमें एक युवक की मौत हो गई.

दो युवक आसानी से पटाते थे नई लड़की, पुलिस ने पूछा- कैसे फंसाते थे? तरीका जानकर चौंके अफसर

गोगुंदा के छाली क्षेत्र में लगातार आदमखौर लेपर्ड के हमले के बाद शुक्रवार सुबह 8 बजे ग्रामीणें ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. इसके बाद गोगुंदा-झाड़ोल मार्ग पर पत्थर लगा इसे बंद कर दिया. ग्रामीण सुबह गोगुंदा-झाड़ोल मार्ग पर पहुंचे और रास्ता बंद कर दिया. रोड जाम की सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और समझाइश के बाद फिर से वाहनों की आवाजाही शुरू हो सकी. इससे पहले ग्रामीण मुआवजा और लेपर्ड को पकड़ने की मांग करते नजर आए.

तिरुपति प्रसाद के बाद भयंकर गुस्से में संत, दिया चौंकाने वाला जवाब, केंद्र सरकार से कर दी बड़ी मांग

आदमखौर लेपर्ड के हमले से ग्रामीण डरे हुए हैं 2 लोगों को मारने के बाद लेपर्ड की मूवमेंट गुरुवार रात को फिर से गांव के आस-पास देखी गई. ग्रामीणों ने बताया कि लेपर्ड घटना स्थल से करीब 600 मीटर दूर सोलरिया गांव में घूमता नजर आया. कुछ ग्रामीणों ने देखा तो गांव के लोगों ने बताया. इस पर गांव के लोग डंडा लेकर लेपर्ड को भगाने के लिए दौड़े लेकिन वह फिर नजर नहीं आया.

Tags: Jaipur news, Leopard attack, Rajasthan news



Source link

x