ऋषभ पंत ने तोड़ा दिग्गज भारतीय कप्तान का रिकॉर्ड, बेंगलुरु टेस्ट में बेखौफ बल्लेबाजी से कर दिया ये कारनामा


Rishabh Pant- India TV Hindi

Image Source : AP
ऋषभ पंत भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बने छठे खिलाड़ी

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बेंगलुरु टेस्ट मैच में चोटिल होने के बाद चौथे दिन जब बल्लेबाजी करने उतरे तो वह अपने बल्ले से एक बड़ा कमाल करने में कामयाब रहे। पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मुकाबले के दूसरे दिन के खेल के दौरान विकेटकीपिंग में अपने घुटने को चोटिल कर बैठे थे, इसके बाद वह मैदान छोड़कर बाहर चले गए। तीसरे दिन भी उनकी जगह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी को ध्रुव जुरेल ने संभाला था। वहीं चौथे दिन जब टीम इंडिया की पारी शुरू हुई तो सरफराज खान के साथ पंत बल्लेबाजी करने उतरे और फिर उनके साथ उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी अब तक दिखाई है। पंत बारिश की वजह से खेल रोके जाने के समय तक 56 गेंदों में 53 रनों की पारी खेल चुके थे। वहीं उन्होंने इस दौरान तीन छक्के भी लगाए जिसके दम पर वह भारतीय टीम के दिग्गज पूर्व कप्तान ऋषभ पंत का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ने में कामयाब हुए।

पंत अब टेस्ट क्रिकेट में छक्के लगाने के मामले में छठे स्थान पर पहुंचे

बेंगलुरु टेस्ट मैच में ऋषभ पंत के बल्ले से अब तक दूसरी पारी में तीन छक्के देखने को मिले हैं, जिसके दम पर अब वह टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए सबसे सिक्स लगाने के मामले में छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। पंत ने इस मामले में कपिल देव को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने 131 टेस्ट मैचों में कुल 61 छक्के लगाए थे। वहीं पंत के नाम अब तक 62 छक्के दर्ज हो चुके हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर वीरेंद्र सहवाग काबिज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 103 मैचों में 90 छक्के लगाए हैं।

भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

  • वीरेंद्र सहवाग – 90
  • रोहित शर्मा – 88
  • एमएस धोनी – 78
  • सचिन तेंदुलकर – 69
  • रवींद्र जडेजा – 66
  • ऋषभ पंत – 62

डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ने के काफी करीब

ऋषभ पंत अभी टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में 28वें स्थान पर हैं, वहीं बेंगलुरु टेस्ट मैच में यदि वह अपनी इस पारी में 3 और छक्के लगाने में कामयाब होते हैं तो कार्ल हूपर और एबी डिविलियर्स दोनों को एक साथ पीछे छोड़ने का करेंगे। वहीं ऋषभ पंत अब तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में कुल 45 छक्के लगा चुके हैं।

ये भी पढ़ें

आखिरी गेंद पर कोहली के आउट होने पर रचिन रवींद्र ने कही ऐसी बात, बोले-हालात तेजी से बदलते हैं

Women T20 World Cup 2024: फाइनल की दोनों टीमें हो गईं तय, कब किसके बीच होगा मुकाबला; जानें शेड्यूल

Latest Cricket News





Source link

x