ऋषि कपूर की ऑनस्क्रीन ‘मां’, जिसने श्रीदेवी पर हर फिल्म में ढाया कहर, एक्ट्रेस ने 42 की उम्र में किया था डेब्यू


नई दिल्ली. बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस सुषमा सेठ ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया है. एक्ट्रेस टीवी और फिल्मों दोनों ही जगह अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया है. ज्यादा फिल्मों में वह एक्टर्स की मां, दादी या नानी के रोल में ही नजर आई हैं. एक्ट्रेस ने 42 की उम्र में पहली हिंदी फिल्म में काम किया था.

सिनेमा की दुनिया की दिग्गज अभिनेत्री सुषमा अपने करियर में किसी की दादी बनीं तो किसी की नानी.. यकीनन सूषमा का करियर किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं. 20 जून 1936 के दिन दिल्ली में जन्मी सुषमा का रुझान शुरू से ही एक्टिंग में था. आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. ऋषि कपूर और श्रीदेवी संग तो वह जब भी नजर आईं फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका ही मचा दिया था.

‘हमारे बारह’ के मेकर्स को मिली राहत, बॉम्बे HC ने फिल्म को दी मंजूरी, सिनेमाघरों में इस दिन होगी रिलीज

42 की उम्र में की पहली फिल्म
सुषमा सेठ ने करियर की शुरुआत यूं तो थिएटर से की थी. लेकिन पहचान उन्हें टीवी के जरिए मिली. टीवी पर धाक जमाने के बाद वह 42 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में पहुंची. साल 1978 में आई फिल्म ‘जुनून’ से उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा. करियर की पहली फिल्म सुषमा सेठ ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. अपने करियर में उन्होंने अकड़ू सास और अमीर दादी या दयावान मां जैसे रोल निभाए हैं.

sushma seth 2024 06 c42ef6e20f26941be3cf966ffadae041 ऋषि कपूर की ऑनस्क्रीन 'मां', जिसने श्रीदेवी पर हर फिल्म में ढाया कहर, एक्ट्रेस ने 42 की उम्र में किया था डेब्यू

इन फिल्मों में जमाई धाक
यूं तो सुषमा सेठ ने अपने करियर में कई हिट और ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया. लेकिन उनकी कुछ फिल्में तो लोग आज भी नहीं भूल पाए हैं. इनमें ‘सिलसिला’, ‘प्रेम रोग’, ‘तवायफ’, ‘नागिन’, ‘निगाहें’, ‘दीवाना’, ‘चांदनी’, ‘धड़कन’, ‘कभी खुशी कभी गम’ और ‘कल हो न हो’ जैसी फिल्में शामिल हैं. इंडस्ट्री में उन्होंने ऋषि कपूर से लेकर शाहरुख खान, अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन, अनिल कपूर और प्रीति जिंटा समेत हर स्टार के साथ काम किया है.

ऋषि कपूर की मां बनकर श्रीदेवी पर ढाया था कहर
सुषमा सेठ ने चांदनी और नगिना में दोनों ही फिल्मों में ऋषि कपूर की ऑनस्क्रीन मां और श्रीदेवी की सासू मां का किरदार निभाया है. दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए थे. लेकिन इनमें चांदना में सुषमा सेठ ने श्रीदेवी पर खूब सितम ढाहे थे, जब फिल्म में ऋषि कपूर को एक्सीडेंट के बाद लकवा मार जाता है, तो सुषमा इस सबकी जिम्मेदार श्रीदेवी को मानती हैं. फिल्म में एक्ट्रेस के किरदार को काफी पसंद किया गया था. इस फिल्म के गाने भी काफी हिट हुए थे.

Tags: Entertainment Special, Rishi kapoor



Source link

x