एकदूसरे को समझ लिया मरा हुआ, 8 दिन बाद मिले तो छलक आईं आखें, अपनों की खोज जारी


Wayanad Rescue operation Update News: केरल के वायनाड में तबाही आए आज 9 दिन पूरे हो गए हैं. लेकिन फिर भी सैकड़ों आखों को अपनों के मिलने की आस है. भूस्खलन प्रभावित इलाकों में वायु सेना, सेना और राज्य अधिकारियों द्वारा बचाव अभियान जारी है. सेना के साथ इस अभियान में वे लोग भी जुटे हुए हैं, जो मलबे के ढेर में अपनों को खोज रहे हैं. लापता लोगों की तलाश में सेना और नौसेना सहित विभिन्न बलों के 1,026 कर्मी और 500 से अधिक स्वयंसेवक तथा बड़ी तादाद में मशीनरी तैनात की गई है.

राहत की बात ये है कि इतने दिन बाद भी बिछुड़े हुए लोग मिल रहे हैं. जिसके चलते लोगों में आस की किरण और पक्की होती जा रही है. मंगलवार को वायनाड में हुए विनाशकारी भूस्खलन में बिछड़े दो दोस्त मुजीब और जयेश करीब एक हफ्ते बाद फिर से एक-दूसरे से मिले. दोनों व्यक्तियों को एक-दूसरे के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. जब वे मिले तो एक भावनात्मक पल था तथा उन्होंने एक-दूसरे को कसकर गले लगाते हुए अपनी दोस्ती को याद किया.

मुजीब ने कहा, “हम पड़ोसी हैं. आठ दिन के बाद एक-दूसरे से मिल रहे हैं. मुझे नहीं पता था कि वह जीवित है और उसे भी नहीं पता था कि मैं जीवित हूं या नहीं.”





Source link

x