एयरपोर्ट पर पार्क की थी कार, पार्किंग का बिल देख आया चक्कर, गाड़ी की हालत देख उड़ गए होश


Delhi Airport: यदि आप दिल्‍ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आईजीआई) एयरपोर्ट से हवाई सफर पर जा रहे हैं और अपनी कार एयरपोर्ट की पार्किंग में लगाने की सोच रहे हैं, तो जरा ठहर जाइए. कहीं ऐसा न हो कि वापस आने के बाद जब आप कार पार्किंग का बिल देखें तो आपको चक्‍कर आ जाए. इतना ही नहीं, जब आप अपनी कार के पास पहुंचे तो उसकी हालत ऐसी मिले, जिसे देखकर आपके होश फाख्‍ता हो जाएं.

जी हां, हम मजाक नहीं कर रहे. दिल्‍ली एयरपोर्ट की मल्‍टी लेबल कार पार्किंग (एमएलसीपी) में अपनी कार पार्क करने वाले एक यात्री के साथ ऐसा ही हुआ है. दीपक गोसाई नामक एक यात्री ने 17 अगस्‍त को टर्मिनल थ्री की एमएलसीपी में अपनी कार पार्क की थी. 26 अगस्‍त को अपनी यात्रा से वापस आने के बाद जब दीपक कार लेने के लिए एमएलसीपी पहुंचे तो पार्किंग का बिल देखकर उन्‍हें लगभग चक्‍कर भी आया गया.

कार की हालत देख होश हुए फाख्‍ता
दरअसल, 17 अगस्‍त की सुबह 7 बजकर 14 मिनट से लेकर 26 अगस्‍त की सुबह 9 बजकर 36 मिनट तक का यह बिल करीब 5770 रुपए का था. इसमें 4889.83 रुपए पार्किंग चार्ज और 880.17 रुपए का जीएसटी शामिल है. दीपक ने किसी तरह दिल पर पत्‍थर रखकर 5770 रुपए का भुगतान किया और अपनी कार की तरफ बढ़ गए. वह जब अपनी कार के पहुंचे तो उसकी हालत देखकर दीपक गोसाई के होश पूरी तरह से फाख्‍ता हो गए.

एयरपोर्ट पर पार्क की थी कार, पार्किंग का बिल देख आया चक्कर, गाड़ी की हालत देख उड़ गए होश | Delhi airport MLCP car parking charges more than Lucknow air return ticket broken car locks | Delhi Airport, IGI Airport, Car Parking in Delhi Airport, Delhi Airport Car Parking Charges, MLCP Car Parking Charges, Delhi Airport News, Airport News, दिल्‍ली एयरपोर्ट, आईजीआई एयरपोर्ट, दिल्‍ली एयरपोर्ट में कार पार्किंग, दिल्‍ली एयरपोर्ट कार पार्किंग चार्जेज, एमएलसीपी कार पार्किंग चार्जेंज, दिल्‍ली एयरपोर्ट न्‍यूज, एयरपोर्ट न्‍यूज,

दिल्‍ली एयरपोर्ट पर पार्किंग चार्ज के तौर पर एक यात्री से 5770 रुपए वसूले गए.

किसी ने उनकी गाड़ी का नकेवल गेट लॉक पूरी तरह से तोड़ दिया था, बल्कि कार में जगह-जगह पर स्‍क्रैच मार दिए थे. दीपक गोसाई ने जब इस बाबत अपना विरोध दर्ज कराना चाहा, तो उनकी सुनने वाला कोई नहीं था. चूंकि पार्किंग वालों को भी अपने रुपए मिल गए थे, लिहाजा उन लोगों ने दीपक की बात पर ध्‍यान नहीं दिया. आखिर तक जब दीपक की किसी ने नहीं सुनी, तो उसने अपनी भड़ास अपने X एकाउंट से पोस्‍ट कर दी.

एयर टिकट के ज्‍यादा था पार्किंग का बिल
यदि आप आईजीआई एयरपोर्ट से लखनऊ का हवाई सफर करें तो आपके आने-जाने की टिकट दीपक से वसूली गई पार्किंग से कम होगा. 3 सितंबर की ही बात करें तो एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की लखनऊ जाने के लिए टिकट सिर्फ 2836 रुपए में मौजूद है. लिहाजा, फ्लाइट से लखनऊ आने और जाने का खर्च करीब 5672 रुपए बनता है. यह राशि पार्किंग के लिए वसूली गई राशि 5770 से कम ही है.

यहां आपको बता दें कि टर्मिनल थ्री की एमएलसीपी में कार पार्किंग का रेट 30 मिनट के लिए 120 रुपए है. 30 मिनट से 60 मिनट की अवधि के लिए 170 रुपए का भुगतान करना होगा. इसके बाद, अगले पांच घंटे तक हर घंटे के लिए 100 रुपए का भुगतान करना होगा. यदि कार 5 घंटे से 24 घंटे के बीच पार्क होती है तो आपको 600 रुपए का भुगतान करना होगा.

Tags: Airport Diaries, Delhi airport, IGI airport



Source link

x