एयर इंडिया एक्सप्रेस-AIX कनेक्ट विलय पूरा, सभी विमान बिना रुकावट के ट्रांसफर


नई दिल्ली. विमानन नियामक DGCA ने मंगलवार को कहा कि AIX कनेक्ट का एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ विलय पूरा हो गया है, जो देश में भविष्य के एयरलाइन विलयों के लिए एक नया मानक स्थापित करता है. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने इस विलय के लिए आवश्यक नियामक मंजूरी दे दी है.

DGCA ने एक विज्ञप्ति में कहा, “1 अक्टूबर 2024 से प्रभावी, AIX कनेक्ट के सभी विमान बिना किसी रुकावट के एयर इंडिया एक्सप्रेस के एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) में स्थानांतरित कर दिए गए हैं, जिससे संयुक्त इकाई की एयरलाइन संचालन बिना किसी बाधा के जारी रह सके और यात्रियों को सुरक्षित और सुगम अनुभव मिल सके.” ये एयरलाइंस टाटा समूह का हिस्सा हैं.

नियामक ने कहा कि वह विलय के बाद के संचालन की कड़ी निगरानी करेगा, ताकि सभी नियामक शर्तों का पालन सुनिश्चित हो सके, उपभोक्ता हितों की रक्षा हो सके और भारत में हवाई संचालन की निरंतर सुरक्षा सुनिश्चित हो सके.

“हमारी कठोर समीक्षा यह सुनिश्चित करती है कि यह विलय सार्वजनिक हित में है, सुरक्षित हवाई संचालन को बढ़ावा देता है और उपभोक्ताओं के लिए समग्र यात्रा अनुभव को बेहतर बनाता है.

DGCA प्रमुख विक्रम देव दत्त ने कहा, “इस अनुभव से प्राप्त नॉलेज एयर इंडिया और विस्तारा के आगामी विलय के लिए मूल्यवान साबित होगी, जो वर्तमान में प्रगति पर है.”

Tags: Air india



Source link

x