ऑनलाइन बिक रहे हैं ‘बॉस’ और ‘सहकर्मी’, मिल रहे हैं अच्छा भाव देने वाले खरीददार भी! मामला है काफी दिलचस्प …


ऑफिस की नौकरी में तनाव तो रहता ही है और लोग अपने बॉस के भड़कने या सहकर्मियों की पॉलिटिक्स से परेशान हो जाते हैं. बात-बात पर अगर बॉस भड़क जाएं तो कर्मचारी उन्हें टॉक्सिक का टैग दे देते हैं, वहीं कर्मचारियों की चुगली या भी इंटरनल पॉलिटिक्स से परेशान होकर कई बार कर्मचारी नौकरी तक छोड़ देते हैं. चीन में लोगों ने इस वर्क स्ट्रेस से बचने का अजीबोगरीब तरीका ढूंढ निकाला है.

चीन में लोगों ने एक दिलचस्प ट्रेंड शुरू कर दिया है. वो दफ्तर में जिन लोगों ने परेशान हैं, उन्हें ऑनलाइन बेच दे रहे हैं. चाहे वो कोई बॉस हो या फिर सहकर्मी. ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म अलीबाबा के सेकंड हैंड सामान बेचने की साइट जियानयू पर लोग ‘परेशान करने वाले बॉस’ और ‘तनाव देने वाले सहकर्मियों’ को बाकायदा लिस्ट कर रहे हैं.

‘टॉक्सिक बॉस’ खरीद लो!
साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक चीन में ज़रूरत से ज्यादा काम की वजह से पैदा होने वाले तनाव को ‘वर्क स्मेल’ का नाम दिया जा रहा है. इस वर्क स्मेल से बचने के लिए लोग अपने टॉक्सिक बॉस, टॉक्सिक कर्मचारियों और नौकरियों को ऑनलाइन बेचने के लिए लिस्ट कर रहे हैं. इनकी कीमत 4 से 9 लाख के बीच लगाई गई है. दिलचस्प ये है कि इसे खरीदने के लिए भी लोग आ जाते हैं. वो बात अलग है कि ये सिर्फ मज़ाक में किया जा रहा है. इसके तहत कोई भी वास्तविक डील नहीं होती है न ही ‘प्रोडक्ट’ को पैसे देकर खरीदा या बेचा जाता है.

ऑनलाइन बेचकर ‘बदला’ लेते हैं लोग
एक विक्रेता ने बताया कि उसने भी जब लिस्टिंग डाली थी, तो कोई पेमेंट करने आ गया. ऐसे में उन्होंने उसे रिफंड दे दिया और लिस्टिंग को डिलीट कर दिया. ये सिर्फ अपनी भावनाएं व्यक्त करने के लिए किया गया काम है. लोग अपना फ्रस्ट्रेशन दूर करने के लिए जियानयु पर अपनी नौकरियां तक बेचने के लिए लिस्ट करते हैं. ये उन्हें छोटे से बदले जैसा लगता है, हालांकि इसमें पैसे का कोई लेनदेन नहीं होता.

Tags: Ajab Gajab news, Viral news, Weird news



Source link

x