ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने से पहले शेफाली वर्मा बोली- हमें बार-बार नेट रन रेट के बारे में बताने की जरूरत नहीं, सबको पता है…


नई दिल्ली. भारतीय टीम आईसीसी महिला टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचेगी या नहीं इसे लेकर अटकलें लगाई जा रही है. ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी जगह अगले दौर में पक्का कर चुकी है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच टक्कर है. पाकिस्तान दौड़ से लगभग बाहर हो चुका है. श्रीलंका की टीम का सफर टूर्नामेंट में पूरी तरह खत्म हो चुका है. आखिरी लीग मैच में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलेगी. मुकाबले से पहले ओपनर शेफाली वर्मा ने कहा कि हमें नेट रन रेट के बारे में पता है इसलिए किसी को यह बताने की जरूरत नहीं.

भारत को टूर्नामेंट के पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान और श्रीलंका पर लगातार दो जीत के बाद नेट रन रेट (NRR) में सुधार हुआ है लेकिन न्यूजीलैंड से ज्यादा आगे नहीं है. ऐसे में अगर वे 14 अक्टूबर को पाकिस्तान को हरा देते हैं. जीत के अंतर से सेमीफाइनल में जाने वाली टीम का फैसला होगा. ऑस्ट्रेलिया को भारतीय टीम को बड़े अंतर से हराना होगा जिससे वो आखिरी लीग मैच खत्म होने के बाद कीवी टीम से 18 रन से आगे रहे.

भारतीय ओपनर शेफाली वर्मा अब तक टूर्नामेंट में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं. आईसीसी से बात करते हुए उन्होंने कहा कि टीम को NRR की स्थिति के बारे में अच्छी तरह से पता है और उन्हें बार-बार याद दिलाने की जरूरत नहीं है.

शेफाली ने कहा, ‘हम सभी जानते हैं कि नेट रन रेट चल रहा है और हम इसे ध्यान में रखते हुए खेलते हैं. मुझे लगता है कि अगर आप भारतीय टीम में खेल रहे हैं, तो आपको यह बताने की जरूरत नहीं है कि आप NRR से नीचे हैं. हर कोई बहुत परिपक्व है और सब कुछ देख रहा है. मुझे लगता है कि यह कहने की बात नहीं है. हमारे दिमाग में NRR है और हम इस पर ध्यान केंद्रित रखेंगे,”

शेफाली ने अब तक टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज में 2, 32 और 43 रन बनाए हैं. दुबई की धीमी पिचों पर उनका स्ट्राइक रेट प्रभावशाली रहा है. शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में, अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को बेहतर बनाने का मौका होगा. युवा ओपनर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 पारियों में 23.11 की औसत से 416 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं.

Tags: Icc T20 world cup, Shefali Verma, T20 World Cup



Source link

x