ओंकारेश्वर मंदिर में अलर्ट, लड्‌डू प्रसाद के लिए गए सैंपल, यहां भी आता है ‘बड़ी कंपनी’ का घी  


खंडवा: तिरुपति बालाजी मंदिर के नित्य भोग प्रसाद में मिलावट की आंच मध्य प्रदेश के ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग तक भी पहुंच गई है. तिरुपति मंदिर की घटना के बाद से देश के विभिन्न मंदिरों में लड्‌डू प्रसाद के प्रति भक्तों का नजरिया भी बदल रहा है. वहीं, मंदिर प्रबंधन भी अलर्ट हो गए हैं. द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से ओंकारेश्वर में भी बनने वाले प्रसाद की शुद्धता की जांच-पड़ताल लैब में की जा रही है.

ओंकारेश्वर श्रीजी मंदिर ज्योतिर्लिंग द्वारा भी लड्डू का प्रसाद बनाया जाता है. बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां से लड्‌डू प्रसाद ले जाते हैं. ओंकारेश्वर मंदिर द्वारा प्रतिदिन एक क्विंटल से अधिक प्रसाद स्वरूप लड्डू बनाए जाते हैं. यहां पर लड्डू की शुद्धता को लेकर स्थानीय प्रशासन व मंदिर प्रबंधन अलर्ट मोड पर है. सहायक कार्यपालन अधिकारी मंदिर ट्रस्ट अशोक महाजन ने बताया कि ओंकारेश्वर में लड्डू प्रसाद बड़ी कंपनी के घी से बनता है.

जांच के लिए लैब भेजे सैंपल
अधिकारी ने आगे बताया कि ओंकारेश्वर मंदिर ट्रस्ट में जो लड्डू बनते हैं, उनकी सैंपलिंग हमारे द्वारा ले ली गई है. जांच के लिए लैब भेजे गए हैं. अन्य दुकानदारों के पास भी किसी कंपनी के पैकिंग वाले लड्डू विक्रय किए जाते हैं तो उनकी सैंपलिंग जल्द कर आगे जांच के लिए भेजेंगे.

कैबिनेट मंत्री भी पहुंचे
तीर्थ नगरी ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर में बीते 20 दिन से लगातार विश्व में शांति की स्थापना के लिए महामृत्युंजय जप-यज्ञ का अनुष्ठान किया जा रहा था. गुरुवार को आखिरी दिन प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय पहुंचे. इस बीच प्रसादम् विवाद पर उन्होंने इसे सनातन धर्म पर कुठाराघात और षड्यंत्र बताया. वहीं, इसके साथ ही साथ उन्होंने देशभर के देवालयों में बंटने वाले प्रसाद की जांच करने की भी मांग की.

Tags: Khandwa news, Local18, Omkareshwar Dam, Tirupati balaji



Source link

x