कंगना रनौत की ‘इमरजेंसी’ ही नहीं, विद्या बालन की ‘इंदिरा गांधी’ भी हुई पोस्टपोन, एक्ट्रेस ने रिजेक्ट की थी ‘थलाइवी’


मुंबई. कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ पोस्टपोन हो गई है. कंगना ने एक दिन पहल एक्स पर ट्वीट कर बताया कि सीबीएफसी से सर्टिफिकेट नहीं मिल पाया है. यह 1975 की इमरजेंसी पर आधारित है. इस पीरियड पॉलिटिकल थ्रिलर में का सिख समुदाय काफी विरोध कर रहे हैं. उन्होंने फिल्म को खुद डायरेक्ट किया है. कंगना ने इंदिरा गांधी का किरदार निभाया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कंगना के ‘इमरजेंसी’ पर काम करने से पहले विद्या बालन ने साल 2017 में पत्रकार सागरिका घोष की किताब ‘इंदिरा: इंडियाज़ मोस्ट पावरफुल प्राइम मिनिस्टर’ के अधिकार हासिल कर लिए थे.

विद्या बालन ने कहा कि इंदिरा गांधी का किरदार निभाना उनका लंबे समय से सपना था. उनके पति सिद्धार्थ रॉय कपूर अपने बैनर रॉय कपूर फ़िल्म्स के तहत प्रोड्यूसर बनने वाले थे. विद्या ने साल 2019 में फर्स्टपोस्ट को दिए इंटरव्यू में इस प्रोजेक्ट के बारे में बात की थी. उन्होंने बताया था कि इसे फिल्म के बजाय वेब सीरीज के रूप में बनाया जाएगा.

विद्या बालन ने कहा का था कि ‘लंच बॉक्स’ के डायरेक्टर रितेश बत्रा इस सीरीज को डायरेक्टन करेंगे. उन्होंने कहा था, “इंदिरा गांधी वेब सीरीज़ में मेरी अपेक्षा से ज़्यादा समय लग रहा है. वे वेब के हिसाब से स्क्रिप्ट को फिर से लिख रहे हैं, और जल्द ही फाइनल वर्जन के साथ मेरे पास आएंगे. सीरीज एक अलग तरह का खेल है, इसलिए इसमें ज़्यादा समय लगता है.”

विद्या बालन ने कहा, “मुझे 5 साल पहले भी कई लोगों ने इस रोल का ऑफर दिया था. लेकिन मैंने उनसे कहा कि जब तक आपको उम्मीद नहीं लगती, मैं फिल्म नहीं कर सकती. लेकिन सीरीज पर यह बहुत आसान है.” विद्या को कंगना रनौत स्टारर ‘थलाइवी’ भी ऑफर की गई थी. विद्या ने खुलासा किया कि उन्होंने एएल विजय के डायरेक्शन में बनी बायोपिक ‘थलाइवी’ में तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता का रोल रिजेक्ट कर दिया था.

विद्या बालन ने इसकी वजह बताई कि वह पहले से ही स्क्रीन पर इंदिरा गांधी की भूमिका निभाने के लिए तैयार थीं, इसलिए वह एक ही उम्र की दो राजनीतिक हस्तियों की भूमिका नहीं निभाना चाहती थीं. हालांकि, कंगना ने ‘थलाइवी’ में जयललिता और ‘इमरजेंसी’ में इंदिरा गांधी की भूमिका निभाई.

Tags: Kangana Ranaut, Vidya balan



Source link

x