कबाड़ से बना दिया कमाल का रेस्टोरेंट, इंटीरियर देख कहेंगे वाह! खाना भी है बेस्ट


ऋषिकेश /ईशा बिरोरिया: उत्तराखंड में स्थित ऋषिकेश प्राकृतिक सुंदरता से घिरा एक सुंदर शहर है. हर साल लाखों की संख्या में दूर दराज से लोग यहां घूमने आते हैं. घूमने आए सभी पर्यटक यहां का खान पान भी काफी पसंद करते हैं. ऋषिकेश में कई सारे पिक्चर परफेक्ट कैफे व रेस्टोरेंट हैं. लेकिन, जिस रेस्टोरेंट के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं वो इन सभी से हटकर है. ये रेस्टोरेंट ग्रैफिटी या फिर अन्य डेकोरेटिव आइटम्स से नहीं सजा है. बल्कि, इस रेस्टोरेंट का इंटीरियर वेस्ट मैटेरियल से तैयार किया गया है. यहां आपको कोई भी प्लास्टिक आइटम देखने को नहीं मिलेगा.

लोकल 18 के साथ खास बातचीत के दौरान इस रेस्टोरेंट के मालिक सूरज रावत ने बताया कि उनके रेस्टोरेंट का नाम तुलसी है. ये ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला के पास स्थित है. देश- विदेश से ऋषिकेश घूमने आए पर्यटक इस कैफे को काफी पसंद करते हैं. सन् 2019 में उन्होंने इस रेस्टोरेंट की स्थापना की. इसकी शुरुआत उन्होंने वेस्ट से बेस्ट बनाकर की. यहां आपको आधे से ज़्यादा चीजें वेस्ट से बनी हुई दिखेंगी. वो वेस्ट जो हमारे इस्तेमाल का नहीं होता है या जिन्हें हम फेंक देते हैं.

बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट की थीम पर बना रेस्टोरेंट
सूरज ने बताया कि उन्होंने यहां लकड़ी की टेबल की जगह ठेली का इस्तेमाल किया है. वहीं, खराब कढ़ाई और पैन से लाइट को सजाया है. जंक लगी हुई कढ़ाई को पेंट कर सिंक बनाया है. साथ ही खाली कांच की बॉटल को इस्तेमाल कर टेबल को सुंदर तरह से सजाया है. इस रेस्टोरेंट में खान पान पर भी विशेष ध्यान दिया जाता है. यहां जंक फूड नहीं, बल्कि हेल्दी फूड परोसा जाता है. ज्यादा से ज्यादा चीजें जैसे की न्यूटेला, पीनट बटर ईत्यादि बाहर से न खरीद कर खुद ही बनाते हैं.

कर्नाटक से ऋषिकेश घूमने आई शैलजा बताती है कि उन्हें ये बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट से सजा रेस्टोरेंट काफी पसंद है. उसके साथ ही यहां का खान पान भी काफी फेमस है, जो घर की याद नहीं आने देता है.

Tags: Local18, Rishikesh news, Uttarakhand news



Source link

x