कमबैक हो तो ऋषभ पंत जैसा, ICC Test Rankings में टॉप-10 में सीधे इस नंबर पर पहुंचे


Rishabh Pant- India TV Hindi

Image Source : AP
आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में ऋषभ पंत ने टॉप-10 में की वापसी।

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का साल 2022 दिसंबर महीने में कार से एक्सीडेंट होने के बाद उन्हें मैदान पर वापसी करने में काफी लंबा समय लग गया। पंत इस साल खेले गए आईपीएल के साथ मैदान पर वापसी करने के बाद फिर उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की। वहीं लगभग 2 साल के समय के बाद ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में खेलते हुए इस फॉर्मेट में भी वापसी कर ली। पंत ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने के साथ चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया की दूसरी पारी में धमाकेदार अंदाज में शतकीय पारी खेली और सभी को अपने कमबैक का एहसास भी कराया। वहीं अब आईसीसी की तरफ से जारी की गई लेटेस्ट टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में ऋषभ पंत ने टॉप-10 में भी अपनी वापसी की है।

कमबैक किंग ऋषभ पंत ने सीधे छठे नंबर पर किया कब्जा

ऋषभ पंत के लिए टेस्ट क्रिकेट में वापसी आसान नहीं थी और ऐसे में उन्होंने खुद को मुकाबले के लिए तैयार करने से पहले दलीप ट्रॉफी में भी एक मैच खेला। वहीं पंत ने बल्लेबाजी के विकेटकीपिंग के जरिए भी बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच में अपनी फिटनेस को साबित किया। पंत के लिए ये वापसी आसान नहीं थी लेकिन लगातार कड़ी मेहनत की वजह से वह जल्द मैदान पर कमबैक करने में कामयाब रहे। ऋषभ पंत ने चेन्नई टेस्ट मैच में अपनी शतकीय पारी के दम पर सीधे छठे नंबर पर कब्जा किया है, जिसमें उनके 731 रेटिंग प्वाइंट हैं, वहीं उनसे आगे सिर्फ भारत से यशस्वी जायसवाल हैं जो 5वें नंबर पर 751 रेटिंग प्वाइंट के साथ कब्जा जमाए हुए हैं।

रविचंद्रन अश्विन ने भी लगाई 7 स्थानों की छलांग

चेन्नई टेस्ट मैच में भारतीय टीम की एकतरफा जीत में रविचंद्रन अश्विन ने बल्ले और गेंद दोनों से अहम भूमिका अदा की थी। अश्विन ने बल्लेबाजी में टीम इंडिया की पहली पारी के दौरान बेहतरीन शतकीय पारी खेलते हुए 350 से अधिक के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की थी। अश्विन ने अपनी इस पारी के दम पर आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 7 स्थानों की छलांग लगाने के साथ 425 रेटिंग प्वाइंट के साथ 72वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें

ICC रैंकिंग में बड़ा फेरबदल, अफगान गेंदबाज ने लगा दी सीधे 8 स्थानों की छलांग; टॉप-3 में पहुंचा

कानपुर के डेब्यू टेस्ट में सेंचुरी जड़ रातोंरात स्टार बन गया था ये खिलाड़ी, अब टीम में एंट्री के लिए कर रहा संघर्ष

Latest Cricket News





Source link

x