कानपुर टेस्ट में दूसरे दिन नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद, इतने साल पहले घर पर रद्द हुआ था पूरे दिन का खेल


India vs Bangladesh Kanpur Test- India TV Hindi

Image Source : PTI
भारत बनाम बांग्लादेश के बीच कानपुर टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल हुए रद्द।

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है, जिसके दूसरे दिन का खेल बारिश और खराब मौसम की वजह से रद्द कर दिया गया। इस टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल भी बारिश की वजह से जहां देर से शुरू हुआ था तो वहीं लंच के बाद पहले खराब रौशनी और फिर बारिश शुरू होने की वजह से सिर्फ 35 ओवर्स के बाद ही दिन का खेल खत्म कर दिया गया था। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नजरिए से भारतीय टीम के लिए ये मुकाबला काफी अहम है ऐसे में यदि मैच ड्रॉ रहता है तो टीम इंडिया के लिए ये एक झटका जरूर होगा। वहीं 9 साल बाद ऐसा हुआ है जब टीम इंडिया घर पर टेस्ट मुकाबला खेल रही हो और पूरे दिन का खेल रद्द कर दिया गया।

इससे पहले साल 2015 में अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में हुआ था ऐसा

भारतीय टीम साल 2015 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज घर पर खेल रही थी, जिसका दूसरा मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में पहले दिन का खेल तो हुआ था लेकिन दूसरे दिन से लेकर फिर आखिरी दिन तक लगातार बारिश होने की वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी। अब इसके ठीक 9 साल के बाद ऐसा पहली बार देखने को मिला है जब भारतीय टीम घर पर कोई टेस्ट मुकाबला खेल रही है और उसमें पूरे दिन का खेल रद्द कर दिया गया है। इस मुकाबले में भी उस समय टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जिसमें अफ्रीकी टीम पहले दिन के खेल में ही 214 रनों के स्कोर पर सिमट गई थी। वहीं टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 80 रन बना लिए थे। हालांकि बारिश होने की वजह से मुकाबला बाद में ड्रॉ पर खत्म हो गया था।

बांग्लादेश ने अब तक गंवाए हैं तीन विकेट

कानपुर टेस्ट मैच में पहले दिन के खेल में बांग्लादेश की टीम ने अपनी पहली पारी में 35 ओवर्स के खेल में 3 विकेट के नुकसान पर 107 रन बना लिए थे, जिसमें उन्होंने जाकिर हसन, शदमन इस्लाम और कप्तान नजमुल हुसैन शांतो का विकेट गंवा दिया था। वहीं मोमीनुल हक 40 और मुश्फिकुर रहीम 6 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। टीम इंडिया के लिए अब तक इस पारी में गेंद से आकाश दीप ने 2 और रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट हासिल किया है।

ये भी पढ़ें

अब तो केन विलियमसन भी निकल गए विराट कोहली से आगे, टेस्ट क्रिकेट में 6 साल बाद हुआ ऐसा

कप्तान का बड़ा कारनामा, अकेले ही आधी टीम को निपटाया, टेस्ट के इतिहास में सिर्फ 5वीं बार हुआ ऐसा

Latest Cricket News





Source link

x