कामेंदु मेंडिस ने चकनाचूर किया भारतीय प्लेयर का रिकॉर्ड, डॉन ब्रैडमैन की बराबरी


Kamindu Mendis- India TV Hindi

Image Source : AP
कामेंदु मेंडिस ने पिछले 75 सालों में बने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी।

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला गॉल के मैदान पर खेला जा रहा है, जिसके दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर मेजबान श्रीलंका की टीम ने अपनी पकड़ को काफी मजबूत कर लिया था। वहीं श्रीलंकाई टीम के 25 साल के खिलाड़ी कामेंदु मेंडिस के बल्ले से बेहतरीन 182 रनों की नाबाद शतकीय पारी देखने को मिली। कामेंदु मेंडिस पिछले 75 सालों में सबसे तेजी के साथ टेस्ट क्रिकेट इतिहास में एक हजार टेस्ट रन पूरे करने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। कामेंदु ने इस मामले में डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड की बराबरी की है।

कामेंदु ने सिर्फ 13 पारियों में पूरे किए एक हजार रन

कामेंदु मेंडिस ने नाबाद 182 रनों की पारी के दौरान 250 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 16 चौके और 4 छक्के भी लगाए। वहीं कामेंदु ने अपने टेस्ट करियर की सिर्फ 13वीं पारी में ही एक हजार रन पूरे कर लिए, जिसके बाद वह डॉन ब्रैडमैन के साथ संयुक्त रूप से तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने इतनी कम पारियों में एक हजार टेस्ट रनों का आंकड़ा छुआ है। इस लिस्ट में पहले स्थान पर संयुक्त रूप से 2 खिलाड़ी हर्बर्ट सुटक्लिफ और एवर्टन वीक्स हैं जिन्होंने 12-12 पारियों में इस आंकड़े को हासिल किया था। कामेंदु इस सीरीज से पहले श्रीलंकाई बल्लेबाजी में नंबर 7 उससे नीचे खेल रहे थे, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में उन्हें नंबर 5 की पोजीशन पर खेलने का मौका मिला।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम पारियों में हजार रन पूरे करने वाले खिलाड़ी

  • बर्ट सुटक्लिफ (न्यूजीलैंड) – 12 पारी
  • एवर्टन वीक्स (वेस्टइंडीज) – 12 पारी
  • कामेंदु मेंडिस (श्रीलंका) – 13 पारी
  • डॉन ब्रैडमैन (ऑस्ट्रेलिया) – 13 पारी
  • विनोद कांबली (भारत) – 14 पारी
  • रॉबर्ट हार्वे (साउथ अफ्रीका) – 14 पारी

श्रीलंका ने अपनी पकड़ की मजबूत

गॉल में खेले जा रहे इस सीरीज के दूसरे टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर श्रीलंकाई टीम ने जहां अपनी पहली पारी को 602 रनों का स्कोर बनाने के साथ घोषित कर दिया था तो वहीं उन्होंने दिन का खेल खत्म होने पर न्यूजीलैंड टीम के दोनों ही ओपनिंग बल्लेबाजों को भी पवेलियन भेज दिया था। दिन का खेल खत्म होने पर कीवी टीम ने अपनी पहली पारी में 22 रन के स्कोर पर 2 विकेट गंवा दिए थे।

ये भी पढ़ें

600 प्लस रन बनाकर श्रीलंका ने रचा इतिहास, तोड़ा 19 साल पुराना रिकॉर्ड; पहली बार किया ऐसा करिश्मा

यशस्वी जायसवाल को पीछे छोड़ नंबर वन बना ये बल्लेबाज, श्रीलंकाई खिलाड़ी ने मचाया गदर

Latest Cricket News





Source link

x