किसान के बेटे ने किया कमाल, राज्यस्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में जीता गोल्ड



3344183 HYP 0 FEATUREIMG 20230814 WA0023 किसान के बेटे ने किया कमाल, राज्यस्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में जीता गोल्ड

गुलशन सिंह/बक्सर. राजपुर थाना क्षेत्र के सौरी गांव के युवा खिलाड़ी आशीष कुमार ने राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है. वहीं, प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने को लेकर आशीष को आइजी छत्रनील सिंह ने अपने हाथों से मेडल देकर सम्मानित किया है. युवा खिलाड़ी आशीष ने इस खेल में पहली बार जिला को तीरंदाजी में पहचान दिलाई है. द्वीतीय ओपन बिहार स्टेट राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन गया में हुआ था. इस प्रतियोगिता में राज्य के सभी जिला से कुल 200 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था.

बिहार के सभी जिलों से जुटे 200 से अधिक तीरंदाजी खिलाड़ियों के बीच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. जिसमें आशीष ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल प्राप्त किया है. आशीष मुख्य रूप से बक्सर के राजपुर प्रखंड स्थित सौरी गांव का एक साधारण किसान परिवार का बेटा है. पिता अशोक सिंह खेती के साथ अमानत का काम करते हैं. उसने खेल में महारत हासिल करने के लिए कोच पवनदीप सिंह के सानिध्य में रहकर खेल का बेहतर प्रदर्शन किया है.

राज्यस्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता गोल्ड मेडल प्राप्त करने पर जिला के वरीय अधिकारियों ने बधाई दी है. प्रतियोगिता से वापस लौटे आशीष ने बताया कि तीरंदाजी खेल प्रतियोगिता के लिए बक्सर में कोई व्यवस्था नहीं है. जिसको लेकर डीएम अंशुल अग्रवाल और खेल पदाधिकारी से भी मुलाकात कर अपनी समस्या को रखा था, लेकिन, खिलाड़ियों के विकास के लिए जिला स्तर पर कुछ नहीं किया जाता है.

आशीष की सफलता पर सामाजिक कार्यकर्ताओं ने दी बधाई
आशीष का कहना है कि अगर खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए संसाधन एवं तकनीकी सहयोग मिले तो यहां के खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर भी जिला को पहचान दिलाएंगे. राज्यस्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक विजेता बनने पर राजपुर प्रखंड क्षेत्र के समाजसेवी संजय कुमार, पूर्व मुखिया मकरध्वज सिंह, शिक्षक विपिन कुमार, शिक्षक नेता धनंजय मिश्रा, शिक्षक सिकंदर सिंह, शिक्षक सन्तोष सिंह सहित अन्य लोगों ने बधाई दी है.

Tags: Bihar News, Buxar news, Latest hindi news, Local18, Sports news



Source link

x