केदारनाथ सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल 6 तीर्थयात्री, एयर एम्बुलेंस से लाए AIIMS ऋषिकेश


ऋषिकेश. उत्तराखंड में केदारनाथ तीर्थयात्रा के दौरान गौरीकुंड के पास हुई एक गंभीर सड़क दुर्घटना ने तीर्थयात्रियों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ा दी है. इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में एक मैक्स गाड़ी सोनप्रयाग से गौरीकुंड जाते समय राजमार्ग से फिसलकर मंदाकिनी नदी में जा गिरी. गाड़ी में चालक सहित कुल 14 लोग सवार थे, जिनमें से 13 यात्रियों को बचाव दल ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया. घटना के बाद तुरंत एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, पुलिस बल और चिकित्सा टीम मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्यों में तेजी से जुट गईं. घायल यात्रियों को प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध कराई गई और कुछ गंभीर रूप से घायलों को विशेष उपचार के लिए हेलीकॉप्टर से ऋषिकेश के AIIMS अस्पताल भेजा गया.

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि बचाए गए यात्रियों में से 6 की हालत काफी गंभीर है, जिनकी जान बचाने के लिए तत्काल एयर एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई. हेलीकॉप्टर की मदद से घायलों को ऋषिकेश के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि एम्स ऋषिकेश जोकि उत्तराखंड के सबसे प्रमुख स्वास्थ्य संस्थानों में से एक है, ने घायलों के इलाज के लिए विशेष चिकित्सकीय टीम का गठन किया है. यहां पर उन्हें अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं, ताकि उनकी स्थिति में जल्द से जल्द सुधार हो सके.

केदारनाथ धाम यात्रा पर थे सभी लोग

बता दें कि दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी में सवार श्रद्धालु उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं, जो केदारनाथ धाम की यात्रा पर आए हुए थे. जानकारी के अनुसार, वाहन में 14 यात्री थे, जिनमें से 13 को सुरक्षित निकालकर अस्पताल पहुंचा दिया गया है, जबकि एक व्यक्ति की तलाश जारी थी, जिसे ढूंढ लिया गया है. 6 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें हेलीकॉप्टर से ऋषिकेश के एम्स अस्पताल में रेफर किया गया है. बाकी सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

Tags: AIIMS Rishikesh, Kedarnath Dham, Local18, Uttarakhand news



Source link

x