केरल की छात्रा चेन्‍नई हॉस्‍टल से गायब! प‍िता ने जताया ‘जबरन धर्मांतरण, शादी’ का अंदेशा, HC में दाख‍िल की याच‍िका



Kerala High Court केरल की छात्रा चेन्‍नई हॉस्‍टल से गायब! प‍िता ने जताया 'जबरन धर्मांतरण, शादी' का अंदेशा, HC में दाख‍िल की याच‍िका

हाइलाइट्स

प‍िता से द‍िन में 2-3 बार फोन पर करती थी बात
लापता लड़की का 8 जून शाम से फोन जा रहा है स्विच ऑफ
प‍िता ने केरल हाई कोर्ट में दाखिल की बंदी प्रत्यक्षीकरण याच‍िका

र‍िपोर्ट-सुमेधा कीर्त‍ि

कन्‍नूर. केरल के कन्‍नूर (Kannur) में एक 22 साल की युवती के कथि‍त तौर पर ‘जबरन धर्मांतरण और व‍िवाह’ (Forcefully Converted and Married) कराने का मामला सामने आया है. युवती के प‍िता की ओर से इसको लेकर केरल हाई कोर्ट में एक बंदी प्रत्यक्षीकरण (Habeas Corpus) याच‍िका दायर की गई है. इसमें पीड़‍िता के पि‍ता ने आरोप लगाया है कि चेन्नई एसआरएम कॉलेज (Chennai SRM College) में उच्‍च शि‍क्षा प्राप्‍त कर रही उनकी बेटी 8 जून से लापता है. लापता छात्रा बेनिता ग्रेस वर्गीस एसआरएम कॉलेज में ऑडियो और भाषण भाषा की स्‍टूडेंट थी. याचिका में कहा गया है कि याचिकाकर्ता कुवैत में एनआरआई (NRI) है. उनकी बेटी भी कुवैत (Kuwait) में थी लेकिन उच्च शिक्षा के लिए चेन्नई चली गई.

पिता का आरोप है कि फहद नाम के शख्स ने उससे दोस्ती की थी. याचिका में कहा गया है कि वर्गीज परिवार को एक मोबाइल एप्लिकेशन के जरिए पता चला कि फहाद कन्नूर के मत्तन्नूर (Mattannur) का रहने वाला है.

फतेहपुर चर्च के सामूहिक धर्मांतरण केस में बड़ा खुलासा, स्कूल के 2 शिक्षक निकले मुख्य आरोपी, 1 गिरफ्तार

हालांकि लापता लड़के प‍िता वर्गीज अब्राहम (54) को उस व्यक्ति का पूरा एड्रेस मालूम नहीं है. उन्होंने दावा किया था कि उनकी बेटी उन्हें दिन में 2-3 बार फोन करती थी. लेकिन 8 जून की शाम 7:45 बजे के बाद से उसकी आवाज नहीं सुनी और उसका फोन भी स्विच ऑफ आ रहा है.

बेटी से संपर्क नहीं होने से च‍िंत‍ित प‍िता अब्राहम ने तुरंत चेन्‍नई कॉलेज के हॉस्‍टल के अधिकारियों से संपर्क किया, जिन्होंने उनको बताया क‍ि वह 8 जून को छात्रावास से यह कहते हुए निकल गई थी कि वो “अपने चचेरे भाई के घर जा रही है.”

याच‍िका में इस बात का ज‍िक्र भी क‍िया गया है क‍ि 9 जून की रात तकीबन 9:37 बजे, पिता को बनिता से एक वॉयस नोट प्राप्‍त हुआ था. इसमें कहा गया था कि वह “एक अज्ञात व्यक्ति के साथ जा रही है. उनको ज‍िस नंबर से वॉयस नोट भेजा गया था वह एक ‘फहद’ नाम के शख्‍स पर रज‍िस्‍टर्ड था.

याचिकाकर्ता को शक है कि वह आदमी बनिता को उसकी मर्जी के बिना मत्‍तनूर ले गया है. उनको शक है कि बनिता को उसके समुदाय से जबरदस्ती धर्मांतरित किया जाएगा और उसकी मर्जी के खिलाफ उससे शादी की जाएगी.

Tags: Kerala High Court, Kerala News, Religious conversion



Source link

x