कोहली के बल्ले से नहीं निकल रहे रन, सीरीज हारते ही दिनेश कार्तिक ने दी चौंकाने वाली सलाह


Dinesh Karthik And Virat Kohli- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Dinesh Karthik And Virat Kohli

Dinesh Karthik On Virat Kohli: विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने पहली पारी में एक रन और दूसरी पारी में 17 रन बनाए। पहले मैच में उन्होंने जरूर अर्धशतक बनाया था, लेकिन दूसरे मैच में वह बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए और दोनों पारियों में वह मिचेल सेंटनर का शिकार बने। पिछले कुछ समय से स्पिनर्स के खिलाफ कोहली का कोई भी दांव नहीं चल पा रहा है। 

क्रिकबज से बात करते हुए दिनेश कार्तिक ने कहा कि विराट कोहली के लिए यह आसान नहीं रहा है, सीरीज उनके लिए अच्छी नहीं रही है, चार में से तीन पारियों में उन्होंने निराश किया है। स्पिनर्स ने उन्हें परेशान किया है। मुझे लगता है कि वह पता लगाएंगे कि मजबूत होने के लिए क्या करने की जरूरत है। जब आप प्रतिभा और सुपर स्टारडम के उस स्तर पर पहुंचेंगे, तो आपके सामने चुनौतियां आएंगी और यहां एक और चुनौती है। भारत स्पिन को मदद करने वाली पिचों पर खेलना पसंद करता है, उसका गेमप्लान क्या है?

घरेलू क्रिकेट में वापस खेलने की दी सलाह

दिनेश कार्तिक ने कोहली को घरेलू क्रिकेट में खेलने की सलाह दी है, जबकि पिछली बार दलीप ट्रॉफी में जब सभी बड़े प्लेयर खेले थे, तब बीसीसीआई ने कोहली और रोहित शर्मा का नाम स्क्वाड में नहीं रखा था। उन्होंने कहा कि  हम जानते हैं कि वह क्या करने में सक्षम हैं। उन्हें शायद घरेलू क्रिकेट में वापस जाने की जरूरत है। DRS के मौजूदा नियमों के साथ क्या करने की जरूरत है और उस पर फोकस करने की आवश्यकता है। इसमें कोई शक नहीं कि बाएं हाथ के स्पिनर बड़ा खतरा हैं। पिछले 2-3 वर्षों में कोहली का टेस्ट रिकॉर्ड स्पिन के खिलाफ अच्छा नहीं रहा है।

न्यूजीलैंड सीरीज में बनाए हैं सिर्फ 88 रन

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की चार पारियों में कुल 88 रन बनाए हैं। अब मुंबई में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में कोहली बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। ताकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए लय हासिल कर सके। भारत ने अपने घरेलू मैदान पर 12 साल बाद टेस्ट सीरीज हारी है। इससे पहले साल 2012 में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट हारी थी। इन 12 सालों में टीम इंडिया ने लगातार 18 टेस्ट सीरीज अपने नाम कीं। 

यह भी पढ़ें:

हरभजन ने टीम इंडिया की हार पर सवाल उठाते हुए कही चुभने वाली बात, बोले-पासा पलट जाएगा

IND vs AUS: शमी ने सभी से मांगी माफी, ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर कही ये बात

Latest Cricket News





Source link

x