कौन थे नफे सिंह राठी? जिन्हें बदमाशों ने गोलियों से भून डाला, लॉरेंस गैंग पर क्यों है शक?


हाइलाइट्स

नफे सिंह को बदमाशों ने गोलियों से भून डाला
नफे सिंह 2 बार विधायक रह चुके थे

नई दिल्ली. इंडियन नेशनल लोक दल (INLD) के अध्यक्ष नफे सिंह राठी की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. उनकी हत्या का शक लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर है. नफे सिंह को झज्जर जिले में योजनाबद्ध तरीके से गोली मारी गई. राठी अपने कार में थे जबकि अज्ञात बदमाश ह्यूंडई आई 10 में आए थे. बदमाश राठी के एसयूवी पर ताबड़तोबड़ फायरिंग वहां से फरार हो गए. राठी को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस को इस हत्याकांड के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर शक है.

पूर्व एमएलए नफे सिंह राठी (Nafe Singh Rathee) जाटों का कद्दावर नेता था. 2014 में इनेलो से टिकट नहीं मिलने के बाद उन्होंने पार्टी बदल ली थी, जिसके बाद वह थोड़े समय के लिए बीजेपी में शामिल हो गए थे. लेकिन बीजेपी ने उन्हें टिकट भी नहीं दिया और उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा. 2018 में वह वापस इनेलो में आ गए. राठी दो कार्यकाल तक बहादुरगढ़ नगर परिषद के चेयरमैन भी रहे.

‘नफे सिंह राठी पर गोलियों की बौछार की गई’: अभय चौटाला बोले- धमकियों के बावजूद नहीं मिली सुरक्षा

नफे सिंह राठी बड़ी मुसीबत में फंस गए थे
पिछले साल बीजेपी के पूर्व मंत्री मांगे राम राठी के बेटे जगदीश राठी की आत्महत्या मामले में उन्हें मुख्य आरोपी घोषित किए जाने के बाद वह बड़ी मुसीबत में फंस गए थे. नफे सिंह राठी पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था. जगदीश के परिवार ने कहा कि नफे सिंह ने संपत्ति से जुड़े मामले में उन्हें परेशान किया और उन्होंने अपनी जान दे दी. नफे सिंह राठी भारतीय कुश्ती संघ के दो बार अध्यक्ष भी रहे. उन्होंने पिछले सप्ताह तुर्की में एथनोस्पोर्ट्स में भारत का प्रतिनिधित्व किया था.

नफे सिंह राठी 3 प्राइवेट गनमैन के साथ अपनी SUV में थे
नफे सिंह राठी अपनी सुरक्षा के लिए रखे गए तीन प्राइवेट गनमैन के साथ अपनी एसयूवी में यात्रा कर रहे थे. अज्ञात हमलावर दूसरी कार में आए और बहादुरगढ़ में उनकी एसयूवी पर गोलीबारी शुरू कर दी. राठी के बॉडीगार्ड घायल हो गए. हमला शाम करीब पांच बजे बराही रेलवे क्रॉसिंग के पास हुआ. गोलियां नजदीक से मारी गईं. पुलिस को संदेह है कि हमले के पीछे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके करीबी सहयोगी काला जत्थेदी का हाथ है.

Tags: Jhajjar news



Source link

x