क्या नीतीश मंत्रिमंडल का होगा विस्तार? दिलीप जायसवाल बोले- 2 खुशखबरी एकसाथ मिलेंगी – Bihar BJP chief dilip jaiswal suddenly met with JDU state president says Nitish Kumar Cabinet expansion soon know what about boards and corporations


पटना. बिहार में नीतीश मंत्रिमंडल के विस्तार की चर्चाए तेज हैं. साथ ही बोर्ड और आयोग के खाली पड़े सीट को लेकर खूब चर्चा है. इसको हवा तब मिल गई जब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल अचानक से जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के आवास पर पहुंच गए. बंद कमरे में दोनों के बीच लगभग आधे घंटे तक मुलाकात हुई. मुलाकात के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने बड़ा बयान देते कुछ ऐसा कहा कि बिहार के सियासत गरम हो गई.

जायसवाल से जब सवाल बोर्ड और आयोग के पुनर्गठन, मंत्रिमंडल विस्तार पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि बोर्ड और आयोग की लिस्ट तैयार हो चुकी है, बहुत जल्द इसकी घोषणा हो जाएगी. कही से कोई समस्या नहीं है. जायसवाल ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि बहुत जल्द मंत्रिमंडल विस्तार भी होगा. इसकी भी घोषणा कभी भी हो सकती है. जायसवाल के इस बयान के बाद सियासी पारा गरम हो गया. पिछले कुछ महीनों से लगातार इस बात की चर्चा हो रही थी कि नीतीश कुमार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं. यह कब होगा इसकी तस्वीर साफ नहीं हो पा रही थी. वहीं बिहार में खाली पड़े बोर्ड और आयोग का पुनर्गठन कब तक होगा, इस पर भी सस्पेंस बना हुआ था. जायसवाल ने तस्वीर साफ करने की कोशिश की है.

दिलीप जायसवाल और उमेश कुशवाहा ने महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए बताया कि बातचीत में एनडीए के नेताओं और कार्यकर्ताओं को लेकर भी सहमति बनी है कि दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता बूथ लेवल तक कैसे बेहतर आपसी तालमेल बिठाकर काम करें.

वही इस मौके पर जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि एनडीए में आपसी तालमेल बेहतर कैसे हो इसे लेकर बहुत जल्द को ऑर्डिनेशन कमिटी बनाई जाएगी.  इसकी चर्चा भी हुई है और आगे भी होगी. एनडीए की पूरी कोशिश है कि विधानसभा चुनाव के पहले एकजुट दिखे बल्कि बूथ स्तर तक एक साथ मजबूती से काम भी करे.

FIRST PUBLISHED : September 9, 2024, 19:10 IST



Source link

x