क्रेटा को टक्कर देने वाली Honda Elevate में नहीं ये जरूरी फीचर, जानें डिटेल



elevater 1 क्रेटा को टक्कर देने वाली Honda Elevate में नहीं ये जरूरी फीचर, जानें डिटेल

नई दिल्ली. मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में होंडा एलिवेट (Honda Elevate) लेटेस्ट मॉडल है. इस कार के लिए बुकिंग जुलाई 2023 से शुरू होगी. वहीं इसका लॉन्च इंडिया में फेस्टिव सीजन के दौरान होगा. यानी कंपनी दिवाली के पहले इसे बाजार में उतार सकती है. यहां हम आपको उन फीचर्स के बारे में बताएंगे जो एलिवेट में आपको नहीं मिलेंगे.

हाइब्रिड और टर्बो पेट्रोल इंजन
यह अनुमान लगाया गया था कि नई होंडा एलिवेट मिड साइज की एसयूवी हाइब्रिड और टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आएगी जो कि नहीं हुआ. वास्तव में, SUV केवल 1.5L NA पेट्रोल इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शंस के साथ उपलब्ध है. सिटी सेडान होंडा के 1.5 लीटर एटकिंसन साइकिल इंजन के साथ ई:एचईवी मजबूत हाइब्रिड तकनीक के साथ उपलब्ध है. किआ सेल्टोस और हुंडई क्रेटा के डीजल वर्जन का मुकाबला करने के लिए इस पावरट्रेन को नई एलिवेट पर पेश किया जाना चाहिए. होंडा के पास ग्लोबल लाइन-अप में टर्बो पेट्रोल इंजन – 1.0L 3-सिलेंडर और 1.5L VTEC टर्बो भी हैं.

पैनोरमिक सनरूफ
एलिवेट सिंगल-पैन सनरूफ के साथ आने वाली है, इसके ज्यादातर कॉम्पटिटर्स में पैनोरमिक सनरूफ एक खास फीचर है. Hyundai Creta, MG Astor, Toyota Hyryder और Maruti Grand Vitara में पैनोरमिक सनरूफ है. वास्तव में, अपकमिंग किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट में भी यह फीचर मिलेगा, जो देश में एसयूवी खरीदारों के बीच काफी पॉपुलर है.

वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स
भारत में गर्म मौसम के चलते वेंटिलेटेड सीट्स एक महत्वपूर्ण फीचर है. Astor और C3 Aircross को छोड़कर, यह फीचर भारतीय बाजार में ज्यादातर मिड साइज एसयूवी कारों में आता है.

360 डिग्री कैमरा
नई Honda Elevate मिड साइज की SUV एक रियरव्यू कैमरा और लेनवॉच कैमरा फीचर से लैस है. इसमें लेफ्ट विंग मिरर पर एक कैमरा लगा है, जो टर्न इंडिकेटर का इस्तेमाल करने पर टचस्क्रीन यूनिट पर रियर ट्रैफिक दिखाता है. होंडा को 360 डिग्री कैमरे की पेशकश करनी चाहिए थी, जो पार्किंग के दौरान या कार को तंग जगहों से बाहर निकालने के दौरान ड्राइवर को बेहतर अनुभव देता है.



Source link

x