खड़ी बाइक में कुंडली मारकर सीट के नीचे बैठ गया सांप, 2 घंटे बाद कड़ी मशक्कत से बाहर निकलाOMG: The snake entered the seat of a parked bike, the vehicle owner was shocked on hearing about it, then it took 2 hours of hard work, the part was opened and the snake was taken out with great diffi


पूर्णिया : पूर्णिया जिले के हरदा बाजार में शुक्रवार शाम को एक अजीब और डरावना वाकया हुआ, जब एक बाइक की सीट के नीचे से सांप निकल आया. यह घटना लगभग 6 बजे की है, जब बाइक मालिक मो. अब्दुल जब्बार ने अपनी गाड़ी को सड़क किनारे साफ-सुथरी जगह पर पार्क किया था. जब वह वापस लौटे, तो कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने देखा कि एक जहरीला सांप उनकी बाइक में घुस रहा है. इस खबर से वाहन मालिक के होश उड़ गए और वह घबराते हुए अपनी बाइक को सर्विस सेंटर तक लेकर पहुंचे.

सर्विस सेंटर में पहुंचने के बाद, घंटों तक बाइक की धुलाई की गई, लेकिन सांप का कोई अता-पता नहीं चला. इसके बाद मैकेनिक ने बाइक के पार्ट्स खोलने का काम शुरू किया. जब चैन कवर के नीचे से सांप की फफकारने की आवाज सुनाई दी, तो वह निकाला जा सका. हालांकि यह सांप बहुत बड़ा नहीं था, लेकिन सांप होने के कारण लोग डर गए थे.

इस घटना से यह स्पष्ट होता है कि बारिश के दिनों में अपने वाहनों को सुरक्षित और उचित स्थान पर पार्क करना बेहद जरूरी है. गाड़ी में सांप घुसने की घटनाएं आम हो सकती हैं, खासकर जब गाड़ी लंबे समय तक बाहर खड़ी रहती है. इसलिए, वाहन मालिकों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी गाड़ियों को सुरक्षित स्थानों पर पार्क करें और समय-समय पर उन्हें चेक करते रहें.

यदि ऐसी कोई घटना होती है, तो सांप को मारने की बजाय उसे सुरक्षित तरीके से पकड़ा जाए और इंसानों की आबादी से दूर छोड़ दिया जाए. यह न केवल मानव सुरक्षा के लिए बल्कि वन्यजीव संरक्षण के लिए भी महत्वपूर्ण है.

Tags: Bihar News, Local18, Purnia news



Source link

x