खाटूश्याम जाने का है प्लान? भूल कर भी ना पहुंचें इस दिन, लौटना पड़ेगा खाली हाथ, जानें वजह


बाबा खाटूश्याम जाने का प्लान आप भी बना रहे हैं तो आपको अपने प्रोग्राम को कैंसिल करना पड़ सकता है. मंदिर के कपाट को कुछ समय के लिए बंद किए जा रहे हैं. ऐसे में अगर आप इन तारीखों को पहुंच जाते हैं तो आपको बिना दर्शन के वहां से लौटना पड़ सकता है.

इस वजह से अगर आप प्रसिद्ध बाबा श्याम के दर्शन की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है. बाबा श्याम का मंदिर कुछ घंटों के लिए बंद रहने वाला है. श्री श्याम मंदिर कमेटी ने सूचना जारी करते हुए बताया है कि विशेष पूजा और तिलक के चलते खाटूश्याम के दर्शन बंद रहेंगे.

मंदिर बंद रहने का समय

श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान के अनुसार 9 सितंबर को बाबा श्याम का विशेष तिलक श्रृंगार किया जाएगा. इस कारण से 8 सितंबर रात 10 बजे से 9 सितंबर शाम 5 बजे तक बाबा श्याम के गर्भ गृह के कपाट बंद रहेंगे.

ये भी पढ़ें: सुबह 11 बजे बाजार खुलते ही महिलाओं की लग जाती है लाइन, ये मार्केट है स्पेशल, जानें लोकेशन

आपको बता दें कि कपाट को फिर 9 सितंबर को शाम 5 बजे मंगला आरती के समय फिर से खोला जाएगा.

विशेष पूजा में लगता है 15 घंटे तक का समय

काली अमावस्या के बाद बाबा श्याम की विशेष पूजा और श्रृंगार होता है, जिसमें 12 से 15 घंटे का समय लगता है. बाबा श्याम के विशेष तिलक और श्रृंगार के लिए भी लगभग 5 से 6 घंटे का समय आवश्यक होता है. इसी कारण मंदिर के कपाट आम श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे.

कब पहुंचें दर्शन के लिए

मंदिर कमेटी ने सभी श्रद्धालुओं से अनुरोध किया है कि वे बाबा श्याम के दर्शन के लिए 9 सितंबर शाम 5 बजे के बाद मंदिर आएं, जब कपाट फिर से खुलेंगे.

ये भी पढ़ें: सोने के लिए बेडरूम में जा रहा था परिवार, अचानक दिखी ऐसी चीज..पूरी रात नहीं आई नींद, सुबह आई जान में जान

Tags: Khatu Shyam, Khatu Shyam Yatra, Local18, Religion 18



Source link

x