खुद की नहीं है कोई बेटी, तो 28 कन्याओं की शाही अंदाज में करवाई शादी, हो रही है वाहवाही


नई दिल्ली: राशि एंटरटेनमेंट ने समाज कल्याण में अपना योगदान देते हुए 28 वंचित बेटियों की शाही शादी करवाई. यह कार्यक्रम दिल्ली (NH-8) स्थित निवाह पर हुआ. यहां 1,800 से ज्यादा मेहमानों की मौजूदगी में दुल्हनों ने अपने जीवनसाथियों के साथ वरमाला की रस्म अदा की. बारिश की बूंदों के साथ 28 दूल्हों का आना और उनका स्वागत आचार्यों के मंत्र व शंख ध्वनि से करना, अपने आप में देखने लायक था.

28 कन्याओं का हुआ शाही विवाह
दूल्हे शानदार बारात के साथ पहुंचे, जिसमें सोहन लाल एंड बैंड ने परफॉर्मेंस दी. निवाह वेन्यू जो कि दिल्ली के सबसे खूबसूरत स्थानों में से एक है. पर यह विवाह संपन्न हुए. हर शादी पूरी तरह से पारंपरिक रीति-रिवाजों से हुई और हर जोड़े के लिए एक पंडित जी मौजूद थे, जो शास्त्रों के अनुसार सभी रस्में संपन्न करा रहे थे. इस मौके पर अंकित बत्रा द्वारा शादी के फेरे संगीत के साथ पूरे किए गए. साथ ही हर नवविवाहित जोड़े को नई जिंदगी की शुरुआत के लिए बिस्तर, अलमारी, पंखा, कपड़े, डिनर सेट, गहने, कंबल और पानी का कूलर जैसी 50 से ज्यादा जरूरी चीजें भेंट की गईं.

इस कार्यक्रम का सबसे खास पल तब आया जब 28 जोड़ों ने लाड़ी द्वारा कोरियोग्राफ की गई वरमाला की रस्म और इसके साथ शानदार आतिशबाजी और संगीत का आयोजन किया गया, जिसे देखकर सभी मेहमानों की आंखें खुशी से चमक उठीं.

डायरेक्टर राजीव जैन ने जाहिर की खुशी
राशि एंटरटेनमेंट संस्था के डायरेक्टर राजीव जैन ने खुशी जाहिर करते हुए कहा, ‘मेरी कोई बेटी नहीं है, लेकिन भगवान की कृपा और राशी की सफलता से आज मैं 28 बेटियों का कन्यादान करके धन्य महसूस कर रहा हूं. यह दिन मेरे और मेरे परिवार के लिए हमेशा यादगार रहेगा. मैं महावीर भगवान का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे यह अनमोल अवसर दिया. कहा जाता है किसी अनुष्ठान के समय बारिश का आना शुभ संकेत होता है और आज के पवन वर्ष पर बारिश का आना इन सब नव विवाहित जोड़ियों के लिए देव आशीर्वाद ही है.’

उन्होंने आगे कहा, ‘यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हम इन जरूरतमंद परिवारों की मदद कर सके और इनकी जिंदगी में खुशी ला सके. इस कार्यक्रम का मकसद हमेशा से इन परिवारों के चेहरों पर मुस्कान लाना था.’

Tags: Delhi news, Local18



Source link

x