खेत में काम कर थे किसान, तभी मिट्टी में सना मिला लोहे का समान, देखते ही पुलिस को मिला दी फोन, फिर…


जम्मू-कश्मीर. जम्मू जिले के अखनूर में एक पुराना हैंड ग्रेनेड मिलने से हडकंप मंच गया. शहर के खौड थाना के अंतर्गत आने वाले गांव खराह (Kharah) में खेत में काम करने वाले ग्रामीणों को यह मिला. ग्रामीणों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस और भारतीय सेना को दी. मिली जानकारी के अनुसार मौके पर पहुंच कर सेना ने उसको निष्क्रिय कर दिया.

पुलिस के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, खराह गांव के ग्रामीण रोज की तरह अपने खेतों में काम करने पहुंचे थे, तभी उनको खेत में जंग लगा हुआ एक पुराना हैंड ग्रेनेड दिखा, जिसकी वजह से खौफ में वे लोग इधर-उधर भागने लगे. इसी क्रम में कुछ ग्रमीणों ने तत्परता दिखाते हुए पुलिस और सेना को इसकी खबर दी. सूचना मिलने पर पुलिस चौकी पल्लनवाला की टीम और भारतीय सेना मौके पर पहुंची. उस जंग लगे हुए पुराने हैंड ग्रेनेड को अपने कब्जे में ले लिया.

तत्परता दिखाते हुए, भारतीय सेना ने उस पुराने हैंड ग्रेनेड को सुरक्षित तरीके से निष्क्रिय कर दिया, जिससे गांव के लोगों ने राहत की सांस ली. इस घटनाक्रम के बाद ग्रामीणों ने पुलिस और सेना के प्रति अपना आभार व्यक्त किया. उन्होंने सेना और पुलिस की तत्परता और साहस की सराहना करते हुए कहा कि उनके त्वरित और सटीक कार्रवाई के कारण ही कोई अप्रिय घटना नहीं हुई.

गौरतलब है कि, जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में बुधवार को एक शिविर के अंदर दुर्घटनावश ग्रेनेड फट गया था. इसमें एक सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया था. अधिकारियों ने बताया कि सिपाही ट्रेनिंग के दौरान ग्रेनेड संभालने की कोशिश रहा था, तभी ग्रेनेड उसके हाथ में फट गया. अधिकारियों ने बताया कि सैनिक को सांबा के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Tags: Indian army, Jammu kashmir



Source link

x