खेत में सोया था किसान, अचानक आने लगी लहरों की आवाज, आंख खुली तो उड़ गए होश


सागर: एक किसान अपनी फसल की रखवाली करने के लिए खेत गया था और वहीं बनी झोपड़ी में सो गया. कुछ देर बाद उसने देखा कि फसल पानी में डूब गई. वह खुद बाढ़ में घिर गया. पहले तो उसे लगा सपना है, लेकिन जब उसने जमीन पर पैर रखा तो उसके होश उड़ गए. सच में अचानक बाढ़ आ गई थी.

खेत से थोड़ी दूर से निकली धसान नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया. खुद की जान को मुश्किल में जानकर किसान ने झोपड़ी से उतरकर निकलने का प्रयास किया. करीब 100 मीटर आगे तक गया. लेकिन, वह पानी में बहने लगा. उसने हिम्मत दिखाते हुए कोशिश की और एक पेड़ के पास पहुंच गया. पेड़ पर चढ़ गया. नदी में पानी का सैलाब आने की खबर लगते ही परिजन वहां पहुंचे, तुरंत प्रशासन को सूचना दी.

नदी के सैलाब में फंसा किसान
ये घटना सागर के बंडा थाना क्षेत्र के ग्राम रमपुरा की है. यहां 70 साल के बुजुर्ग किसान स्वामी यादव खेत में मक्का फसल की देखरेख करने गए थे. अचानक धसान नदी में उफान आ गया, जिससे नदी का पानी खेत और झोपड़ी तक पहुंच गया. स्वामी यादव झोपड़ी में पानी के बीच फंस गए. ग्रामीणों को मामले की सूचना मिली तो मौके पर पहुंचे. खबर मिलते ही बंडा थाना प्रभारी नासिर फारुखी, तहसीलदार महेंद्र चौहान टीम के साथ पहुंचे.

रेस्क्यू के बाद किसान को बचाया
एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया. करीब एक घंटे तक चले रेस्क्यू के बाद बुजुर्ग स्वामी यादव को सुरक्षित पानी के बीच से निकाल लिया गया. उन्हें परिवार के हवाले कर दिया गया है. बंडा थाना प्रभारी नासिर फारूखी ने local 18 को बताया कि बारिश होने से धसान नदी में उफान आई है. ग्राम रमपुरा में एक बुजुर्ग नदी के बीच फंस गए थे, जिन्हें रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाला गया है.

Tags: Local18, Madhya Pradesh Flood, Sagar news



Source link

x