गाजियाबाद के इस इलाके में जमीन खरीदने की लगी होड़, 15 लाख के प्लॉट की 2 करोड़ लगी बोली


रिपोर्ट- अदिति शुक्ला

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद शहर में जमीन की कीमतें आसमान छू रही हैं. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की ताजा नीलामी में गोविंदपुरम के प्लॉट्स की बोली बेस प्राइस से कई गुना अधिक रही. 39 वर्ग मीटर का एक प्लॉट तो 2 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ, जबकि इसका बेस प्राइज यानी आधार कीमत मात्र 15 लाख रुपये तय थी. इसके बाद इंदिरापुरम और अन्य क्षेत्रों में भी जमीनों की मांग और बढ़ने की संभावना है.

गोविंदपुरम में प्लॉट के लिए मची होड़
शुक्रवार को लोहियानगर हिंदी भवन में जीडीए द्वारा आयोजित नीलामी में गोविंदपुरम के एच-ब्लॉक का एक आवासीय प्लॉट सबसे महंगे दाम पर बिका. इस प्लॉट का बेस प्राइस 39 हजार रुपये प्रति वर्ग मीटर था लेकिन, नीलामी के दौरान इसकी कीमत 5 लाख 10 हजार रुपये प्रति वर्ग मीटर तक पहुंच गई. नीलामी में इस प्लॉट को हरिओम नामक व्यक्ति ने लगभग 2 करोड़ रुपये में खरीदा. हरिओम ने बताया कि उन्होंने शुरुआत में इतना महंगा प्लॉट खरीदने की योजना नहीं बनाई थी, लेकिन नीलामी के दौरान बोली लगातार बढ़ती गई और अंत में वह 2 करोड़ रुपये में इसे खरीदने में सफल रहे.

अन्य प्लॉट भी महंगे दाम पर बिके
हरिओम के अलावा अन्य कई लोगों ने भी प्लॉट्स के लिए बोली लगाई और ऊंची कीमत पर प्लॉट खरीदे. विशाल चौधरी ने 2 लाख 21 हजार रुपये प्रति वर्ग मीटर, संगीता रानी ने 1 लाख 44 हजार रुपये प्रति वर्ग मीटर, आकाश ने 1 लाख 40 हजार रुपये प्रति वर्ग मीटर और वंदना गुप्ता ने 1 लाख 39 हजार रुपये प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से प्लॉट खरीदे. जीडीए के अनुसार, इस नीलामी में कुल 22 भूखंडों की बिक्री से 45 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ.

इंदिरापुरम में भी बढ़ेगी मांग
गोविंदपुरम में प्लॉट्स की भारी मांग और ऊंची कीमतों के बाद अब इंदिरापुरम में भी आवासीय और कॉमर्शियल प्लॉट के लिए मारामारी की संभावना है. इंदिरापुरम में जीडीए जल्द ही 8 आवासीय, 35 कॉमर्शियल प्लॉट, 2 कन्वीनिएंट शॉपिंग प्लॉट, 20 दुकानों के प्लॉट, 1 मल्टिप्लेक्स प्लॉट, 1 पेट्रोल पंप प्लॉट और 1 कियोस्क प्लॉट की नीलामी करने जा रहा है.

नीलामी में और भी प्लॉट्स की होगी बिक्री
गोविंदपुरम के अलावा जीडीए की नीलामी में इंदिरापुरम, वैशाली, कोयल एन्क्लेव, तुलसी निकेतन, इंद्रप्रस्थ, प्रताप विहार, शास्त्रीनगर और मधुबन बापूधाम जैसे इलाकों में भी आवासीय और कॉमर्शियल प्लॉट्स की नीलामी होनी बाकी है. इन क्षेत्रों में भी बढ़ती मांग के चलते प्लॉट्स की कीमतों में और उछाल आने की उम्मीद है.

Tags: Local18



Source link

x