गाय को रोज खिलाएं ये 4 सामग्री, दूध का लगाएं भोग, जाग उठेगी सोई किस्मत, बनने लगेंगे बिगड़े काम


बोकारो (झारखंड). हिंदू धर्म में गाय को पवित्र माना गया है. गाय को मां का दर्जा दिया गया है. धार्मिक मान्यता के अनुसार, गौ माता में 33 कोटि देवी-देवताओं का वास होता है. ऐसे में अगर आप गाय की सेवा करते हैं तो सफलता आपके कदम चूमेगी, लेकिन इसके लिए कुछ बातों का ध्यान जरूर रखें, जिससे आपका भाग्य सहायक होगा.

बोकारो चास भविष्य दर्शन केंद्र के वरिष्ठ ज्योतिषाचार्य सत्यनारायण शर्मा ने Local 18 को बताया कि गौ सेवा से कैसे घर में सुख-समृद्धि का वास हो सकता है. जो लोग गाय पालते हैं या गौ सेवा करते हैं वो कुछ उपायों से सफलता हासिल कर सकते हैं. बताया कि आप कम समय में अधिक सफलता पाना चाहते हैं तो गाय की सेवा करते हुए ये कार्य जरूर करें.

सफलता दिलाती है ये आदतें

पहली रोटी गाय को खिलाएं: घर में हमेशा रोटी बनाते समय पहली रोटी अलग रखें. गाय को गुड़ के साथ खिलाएं. इससे घर कि परेशानियां खत्म होंगी. घर में सुख-समृद्धि, धन आएगा.

गाय को दें हरा चारा: अगर गाय को हरी सब्जी या गोटा मूंग को पानी में भिगोकर खिलाते हैं तो इस उपाय से बच्चों का पढ़ाई में मन लगता है. वे विद्या अच्छे से अर्जित कर पाते हैं.

पूजा में पंचामृत उपयोग: अक्सर पूजा-पाठ के दौरान शुद्ध दूध का उपयोग पंचामृत के लिए होता है, जिससे देवी-देवता खुश होते हैं. इससे विशेष आशीर्वाद प्राप्त होता है.

गाय को पेठा खिलाएं: कुछ घरों में अक्सर लोग बीमार पड़ते हैं. ऐसे में अगर रोजाना गाय को रोटी और पेठा खिलाते हैं तो घर का हर सदस्य स्वास्थ्य और निरोगी रहता है.

आटे की लोई खिलाएं. ज्योतिषाचार्य सत्यनारायण शर्मा ने बताया कि गाय को आटे की लोई खिलाने से चंद्रमा और शुक्र नियंत्रित रहते हैं. बिगड़ा काम भी आसानी से बन जाता है.

Tags: Bokaro news, Cow, Local18, Religion 18

Disclaimer: इस खबर में दी गई जानकारी, राशि-धर्म और शास्त्रों के आधार पर ज्योतिषाचार्य और आचार्यों से बात करके लिखी गई है. किसी भी घटना-दुर्घटना या लाभ-हानि महज संयोग है. ज्योतिषाचार्यों की जानकारी सर्वहित में है. बताई गई किसी भी बात का Local-18 व्यक्तिगत समर्थन नहीं करता है.



Source link

x