गाय मेरी माता और बैल पिता… गोकशी पर भड़के BJP विधायक, 10 पुलिसवालों को किया गया सस्पेंड-JP MLA Ratnakar Mishra says Cow is my mother and bull is my father


मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के रामबाग इलाके में गोकशी की शिकायत के बाद रविवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. एसपी अभिनंदन ने भारी पुलिस बल और पीएसी के साथ छापेमारी की, जिसमें 102 किलो प्रतिबंधित संदिग्ध मांस बरामद हुआ. इस मामले में 28 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा, लापरवाही बरतने पर 10 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है, जिसमें अस्पताल चौकी के प्रभारी भी शामिल हैं.

बीजेपी के नगर विधायक रत्नाकर मिश्र ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो के आधार पर एसपी अभिनंदन से गोकशी की शिकायत की. विधायक ने लोकल 18 से बातचीत में कहा, “गाय हमारी माता है और बैल हमारे पिता. जिस देश में गोकशी होगी, वह कभी समृद्ध नहीं हो सकता.” उन्होंने पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग की, जिसके बाद यह छापेमारी की गई.

छापेमारी में बरामद हुआ 102 किलो मांस
रविवार को वायरल वीडियो के बाद एसपी अभिनंदन ने कई थानों की फोर्स और पीएसी के साथ रामबाग इलाके में छापेमारी की. इस दौरान 10 से अधिक घरों की तलाशी ली गई, जिसमें 102 किलो प्रतिबंधित मांस, 15 बांका (चाकू), दो कुल्हाड़ियां, दो फ्रीजर, एक डीप फ्रीजर और अन्य उपकरण बरामद किए गए. मांस को संदिग्ध मानते हुए उसके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, और जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

12 लोग गिरफ्तार, 28 के खिलाफ मुकदमा दर्ज
इस मामले में कासिम अली, आजाद अली, अब्दुल्ला कुरैशी, नियाज कुरैशी, छेदी कुरैशी, हुसैन वारिस, शाहिद, सैफ अली, सब्बीर सहित 28 लोगों के खिलाफ गौहत्या अधिनियम, पशु क्रूरता और 7 सीएलए एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

10 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज
छापेमारी के दौरान लापरवाही सामने आने के बाद एसपी ने अस्पताल चौकी प्रभारी हरिशंकर यादव सहित 10 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. निलंबित पुलिसकर्मियों में कॉन्स्टेबल अंसार, प्रवीण कुमार, सुधीर सहाय, सतीश यादव, संजय यादव, प्रेम प्रकाश, अजय गौतम, एलआईयू उपनिरीक्षक अलहम्द और मुख्य आरक्षी एलआईयू संजय सिंह शामिल हैं. इन पर लापरवाही बरतने के कारण कार्रवाई की गई है.

अगली कार्रवाई रिपोर्ट पर निर्भर
पुलिस का कहना है कि मांस के सैंपल की जांच रिपोर्ट के आधार पर इस मामले में आगे की विवेचना की जाएगी.

Tags: Cow Slaughter, Local18, Mirzapur news



Source link

x