गुजरात में आफत बनकर बरस रही बारिश, बाढ़ से हालात, स्कूल बंद, IMD का डराने वाला अलर्ट


अहमदाबाद: गुजरात में बारिश का कहर ने हालात बदहाल कर दिए हैं और आज यानी मंगलवार को भी भारी बारिश की संभावना जताई है. मंगलवार को सभी प्राइमरी स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है. भारी बारिश के चलते 3 लोगों की मौत हो चुकी है और अब तक हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है. मौसम विभाग ने 27 अगस्त को गुजरात में 7 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के आंकड़े बताते हैं कि गुजरात में पिछले 24 घंटों में कुल 251 तालुका में बारिश हुई है जिसमें सबसे ज्यादा 14 इंच बारिश मोरबी के टंकारा में दर्ज की गई है. राज्य के मोरबी जिले में मूसलाधार बारिश हो रही है और मालिया मियाना तालुका के ग्रामीण क्षेत्रों में पानी भर गया है. खिरसरा गांव में जलभराव से लोग परेशान हैं और कई लोगों ने आवागमन के लिए जेसीबी का सहारा लिया है. कच्छ में पानी के तेज बहाव में कई भैंसें बह गईं. किसी भी आपातकाल से निपटने के लिए एनडीआरएफ की टीम तैयार है

हमारे चैनल न्यूज18 इंडिया के मुताबिक, आणंद में 8 इंच बारिश से बोरसद शहर में जलभराव है और शहर के निचले कई इलाकों में पानी भर गया है. इलाके के पार्श्वनाथ कॉम्पलेक्स की दुकानों में पानी घुस गया है. आनंद शहर कई सोसायटी के घरों में पानी भी घुस गया है. वहीं सूरत में तापी नदी में जलस्तर लगातार बढ़ने के कारण फ्लड गेट बंद किया गया. इसके साथ ही फ्लड गेट बंद होने के कारण बारिश का पानी पूरे क्षेत्र में जमा हो रहा है.

FIRST PUBLISHED : August 27, 2024, 09:49 IST



Source link

x