गोपालगंज में मॉब लिंचिंग की साजिश तो नहीं! बिहार पुलिस कर रही जांच, मौके पर क्‍या मिला?


गोपालगंज. थावे थाने के जगदीशपुर गांव में सोमवार की सुबह हुए मॉब लिचिंग की पुलिस ने गहनता से जांच शुरू कर दी है. मॉब लिचिंग के पीछे किसी की साजिश तो नहीं था, क्योंकि मृतक अपराधी और हमला का आरोप लगानेवाले दुकानदार दोनों एक ही पंचायत रामचंद्रपुर के रहने वाले हैं. पुलिस की मानें तो मृतक अपराधी अभिषेक ठाकुर ऑर्म्स एक्ट के मामले में जमानत पर जेल से रविवार को ही बाहर निकला हुआ था और वह जेल में बंद अपराधी हरपुर के पंडित टोला निवासी मनोरंजन उर्फ गड़ासी के लिए काम करता था.

मनोरंजन उर्फ गड़ासी और जगदीशपुर के मुन्नी लाल सिंह के 35 वर्षीय पुत्र पवन सिंह के बीच जमीन कब्जाने को लेकर पहले से विवाद चल रहा था. पुलिस ने इस विवाद में ही पवन सिंह की हत्या करने कुछ दिन पूर्व पहुंचे मनोरंजन उर्फ गड़ासी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था, लेकिन वहां से अभिषेक ठाकुर फरार हो गया था. पुलिस ने बाद में गिरफ्तार कर जेल भेजा था. जमानत के बाद जब अभिषेक ठाकुर बाहर निकला तो जगदीश गांव में पहुंच गया, जहां आरोप है कि उसने खाद दुकानदार पवन सिंह को मारने के लिए गोली चलायी, जिसमें पवन सिंह जख्मी हो गया.

ये भी पढ़ें: Bhiwani News: दिवाली का पेंट है साहब! डिब्‍बे को खोलते ही मिला ऐसा कुछ, दंग रह गई पुलिस

मॉब लिंचिंग की सूचना मिलते ही पुलिस एक्‍शन में
घटना को मॉब लिचिंग का रूप देकर जंगल में आग की तरह फैला दिया गया. पुलिस भी मॉब लिंचिंग की खबर पाकर बिना देर किये घटनास्थल पर पहुंच गयी. पुलिस को पवन सिंह के करीबियों ने हथियार और कारतूस दिये, जिसे अपराधी अभिषेक ठाकुर का होने का दावा किया गया. पुलिस ने सड़क पर गिरे कुछ कारतूस और खोखा को भी बरामद किया. घायल पवन सिंह को परिजनों ने सदर अस्पताल लाया, जबकि अपराधी को थावे पुलिस लेकर पहुंची, जहां उसे डॉक्टर मृत घोषित कर दिया गया.

अपराधी का बंधा हुआ था हाथ-पैर 
वारदात के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां के लोग फरार हो चुके थें. पुलिस ने अपराधी को अपनी कार में लेकर सदर अस्पताल पहुंची, जहां डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. अपराधी को जब सदर अस्पताल लाया गया तो उसके हाथ-पैर रस्सी से बांधे हुए थें. ऐसा प्रतीत हो रहा था कि अपराधी की हत्या से पहले हाथ-पैर बांध दिया गया था. कुछ लोग बता रहें थें कि हाथ-पैर बांधने के बाद एक कमरे में ले जाकर वारदात को अंजाम दिया गया.

ये भी पढ़ें: आदमी को बहाने से बुलाया, फिर उतरवा दिए सारे कपड़े, 2 महिलाओं ने खेला गंदा खेल, अब खुली गई बात

पवन सिंह को हिरासत में लिया गया
पुलिस ने अपराधी की हत्या के बाद पवन सिंह को हिरासत में लिया है. पुलिस की टीम उससे पूछताछ कर रही है. मॉब लिचिंग के पीछे का सच जानने के लिए तफ्तीश कर रही है. वहीं, जख्मी पवन सिंह के फुफेरा भाई प्रेम चंद्र ने बताया कि दो बाइक पर चार की संख्या में अपराधी आए थे और पवन पर फायरिंग कर दिए जिससे एक गोली उसके जबड़ा पर लग गयी .इसी बीच स्थानीय लोगों ने एक अपराधी को पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर दी. जिससे वह घायल हो गया.

हत्या के बाद पुलिस हुई अलर्ट 
जेल से बाहर निकले अपराधी अभिषेक ठाकुर की हत्या के बाद पुलिस अलर्ट हो गयी है. जगदीशपुर, हरपुर पंडित टोला समेत सभी इलाके में निगरानी बढ़ा दी है. जेल में बंद अपराधियों से मुलाकाती करनेवाले लोगों पर भी पुलिस नजर रख रही है. थावे पुलिस इस मामले में एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई करने में जुटी हुई है. पुलिस का कहना है कि हत्या के पीछे सभी पहलुओं पर पुलिस जांच कर रही है. घटनास्थल पर जांच कर एफएसएल टीम द्वारा साक्ष्यों को एकत्रित किया गया है. पुलिस टेक्निकल और मैनुअल इनपुट के आधार पर कार्रवाई कर रही है. पुलिस अधीक्षक, गोपालगंज अवधेश दीक्षित ने कहा कि पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है. पुलिस को कई साक्ष्य मिले हैं. हथियार व कारतूस भी जब्त किये गये हैं. कुछ लोगों को डिटेन भी किया गया है. पुलिस जल्द ही इस मामले में कार्रवाई कर खुलासा करेगी.

Tags: Bihar News, Bihar news today, Bihar police, Gopalganj news, Gopalganj Police



Source link

x