गोविंदा के लिए महाकाल मंदिर में महामृत्युंजय जाप अनुष्ठान, जानें किसने फोन कर शुरू कराया पाठ


उज्जैन. विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर परिसर में पंडितों द्वारा मंत्र उपचार के साथ अभिनेता गोविंदा के उत्तम स्वास्थ्य के लिए महामृत्युंजय का जाप किया गया. बता दें कि बॉलीवुड एक्टर गोविंदा मंगलवार सुबह पैर में गोली लगने से घायल हो गए, जिस वक्त ये घटना हुई, वह कोलकाता जाने की तैयारी कर रहे थे. इसके बाद बेटी टीना आहूजा ने महाकाल मंदिर के पुजारी रमन गुरु त्रिवेदी से फोन पर बात की और उनके जल्द ठीक होने के लिए उज्जैन महाकाल मंदिर में जाप कराया.

महाकाल के भक्त हैं गोविंदा 
ऐसे तो बॉलीवुड के कई फिल्मी सितारे महाकाल की शरण में आए दिन आते रहते हैं. वहीं, गोविंदा और उनका पूरा परिवार महाकाल के प्रति गहरी आस्था रखता है. बता दें कि 7 महीने पहले गोविंदा उज्जैन आए थे. उन्होंने नंदी हॉल से भगवान महाकाल के दर्शन किए थे. इस दौरान उन्होंने नंदी भगवान के कान में अपनी मनोकामना कही थी. इसके बाद चांदी गेट से जल अर्पित कर महाकाल का पूजन-अभिषेक किया था.

ऐसे हुआ गोविंदा के साथ हादसा
जानकारी के अनुसार, गोविंदा के पैर में जब गोली लगी, तब वह अपनी रिवॉल्वर अलमारी में रख रहे थे. इसी दौरान गोली चल गई. घटना मंगलवार सुबह करीब 4.45 बजे की बताई जा रही है. ऑपरेशन कर उनके पैर से गोली निकाल दी गई है. गोविंदा के लाखों फैन उनकी कुशलता के लिए मंदिरों मे प्रार्थना कर रहे हैं.

51 पंडितों ने किया पाठ
फिल्म अभिनेता गोविंदा को जैसे ही गोली लगने का समाचार उज्जैन के पंडित और पुजारियों को मिला, वैसे ही उन्होंने दुख जताया. उसके बाद उनकी बेटी के कहने पर महाकालेश्वर मंदिर परिसर में महामृत्युंजय पाठ करने का निर्णय लिया गया. महाकालेश्वर मंदिर के पंडित रमण त्रिवेदी ने बताया कि 51 पंडितों और बटुकों द्वारा महामृत्युंजय का पाठ किया गया है. यह उत्तम स्वास्थ्य के लिए किया जा रहा है. पंडित और पुरोहित का कहना है कि महामृत्युंजय का पाठ करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है.

Tags: Govinda, Local18, Ujjain mahakal mandir, Ujjain news



Source link

x