चैंपियंस ट्रॉफी से पहले अफगानिस्तान की खास तैयारी, इस एशियाई देश के खिलाफ खेलेगी तीन ODI मैच की सीरीज


Afghanistan Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : PTI
अफगानिस्तान क्रिकेट नवंबर महीने में यूएई में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी तीन मैचों की वनडे सीरीज।

अफगानिस्तान की टीम के लिए साल 2024 अभी तक काफी शानदार रहा है, जिसमें उन्होंने हाल में ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने में सफलता हासिल की थी। वहीं अब साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को ध्यान में रखते हुए अफगानिस्तान की टीम नवंबर महीने में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। दोनों टीमों के बीच ये सीरीज आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों के नजरिए से दोनों टीमों के लिए काफी अहम है। इस सीरीज की तारीख का ऐलान कर दिया गया है हालांकि अभी किस स्टेडियम में ये मैच होंगे इसको लेकर जानकारी सामने नहीं आई है।

पहले जुलाई-अगस्त में होनी थी दोनों टीमों के बीच सीरीज

जुलाई-अगस्त के महीने में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेली जानी थी जो फ्यूचर टूर प्लान का हिस्सा था। हालांकि यूएई और भारत दोनों ही जगह पर गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए इसे रद्द कर दिया गया। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार अब अफगानिस्तान और बांग्लादेश दोनों ही बोर्ड इस बात पर राजी हुए हैं कि वह तीनों फॉर्मेट की सीरीज की जगह तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेंगी जो दोनों ही टीमों के लिए चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए काफी अहम साबित होगी। अफगानिस्तान की टीम ने साल 2023 में हुई बांग्लादेश के खिलाफ पिछली वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था।

6 से 11 नवंबर के बीच खेले जाएंगे तीनों मुकाबले

दोनों टीमों के बीच आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला जहां 6 नवंबर को खेला जाएगा तो वहीं दूसरा 9 जबकि तीसरा मैच 11 नवंबर को होगा। यूएई में ये सीरीज किस स्टेडियम में होगी इसका ऐलान पर जल्द कर दिया जाएगा। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच वनडे में दोनों टीमों का एक-दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड देखा जाए तो उसमें बांग्लादेश की टीम अभी भी काफी आगे है जिसमें उन्होंने 16 में से 10 मुकाबलों को अपने नाम किया है।

ये भी पढ़ें

टिम साउदी ने बल्ले से किया ऐसा कमाल कि पीछे छूट गए ब्रायन लारा, अब खतरे में सहवाग का रिकॉर्ड

श्रीलंका ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करिश्मा करने वाली दुनिया की इकलौती टीम

Latest Cricket News





Source link

x